Thursday, June 29, 2017
  • Follow us on:

बाबुओं के सर्विस रिकॉर्ड का रिव्यू करेगी केंद्र सरकार


BhaskarHindi.com

Updated June 18, 2017 05:08 pm


टीम डिजिटल, नई दिल्ली. केन्द्रीय कर्मचारियों के सर्विस रिकॉर्ड का रिव्यू जल्द ही केंद्र सरकार करने वाली है. इसमें 67 हजार केन्द्रीय कर्मचारी शामिल है. इस लिस्ट में आईएएस और आईपीएस अफसर भी शामिल होंगे. सर्विस रिकॉर्ड्स को रिव्यू कर सरकार कर्मचारियों के परफॉर्म्स का निरीक्षण करेगी ताकि सरकारी सेवाओं में प्रशासनिक स्तर को सुधारा जा सके.

कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय (DOPT) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस रिव्यू के तहत कोड ऑफ कंडक्ट का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी. सरकार 67 हजार केंद्रीय कर्मचारियों के सर्विस रिकॉर्ड्स को रिव्यू कर रही है, ताकि उन लोगों का पता लगाया जा सके जो लोग अच्छा परफॉर्म नहीं कर रहे हैं. कुल 67 हजार केंद्रीय कर्मचारियों में 25 हजार ग्रुप ए सर्विसेज के आईएएस, आईपीएम और आईआरएस अधिकारी हैं.

केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण राज्यमंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा, सरकार अपनी सेवाओं को कम समय में जनता तक पहुंचाने के लिए यह रिव्यू करने वाली है. वहीं सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी बढ़ाना चाहती है. इससे ईमानदारी से काम करने वाले कर्मचारियों को फायदा होगा है.


ट्रेंडिंग न्यूज़