SC ने कहा- यूजर का डाटा शेयर न करें फेसबुक, Whatsapp

Centre tells Supreme Court Whatsapp privacy policy Have set up a panel on data protection
SC ने कहा- यूजर का डाटा शेयर न करें फेसबुक, Whatsapp
SC ने कहा- यूजर का डाटा शेयर न करें फेसबुक, Whatsapp

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने फेसबुक और वॉट्सऐप से ये आश्वासन मांगा है कि वो यूजर्स का डाटा थर्ड पार्टी को से शेयर नहीं करेंगे। इस पर व्हाट्सऐप ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वो फेसबुक के साथ सिर्फ फोन नंबर, मोबाइल डिवाइस का टाइप और रजिस्ट्रेशन और लास्ट सीन ही शेयर करेगा।

SC ने 4 हफ्तों के भीतर एफिडेविट फाइल करने को कहा है। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से बुधवार को कहा कि डाटा प्रोटेक्शन के लिए कमेटी बनाई गई है, जिसके हेड SC के रिटायर्ड जज बीएम श्रीकृष्णा हैं। केंद्र के मुताबिक, "कमेटी इस मसले पर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। संभव है कि इस रिपोर्ट के बाद डाटा प्रोटेक्शन के लिए कानून बनाया जाए।"

बिजनेस टूल की तरफ ध्यान दे रहा व्हाट्सऐप
व्हाट्सऐप अब बिजनेस टूल की तरफ ध्यान दे रहा है। इससे पहले तक बिजनेस से जुड़ी व्हाट्सऐप सर्विसों की स्क्रीनशॉट और रिपोर्ट्स आ रही थीं। लेकिन कंपनी ने अब आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान कर दिया है। कंपनी ने अपने ब्लॉग के जरिए कहा है कि व्हाट्सऐप नए फीचर की टेस्टिंग करने जा रहा है।

रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सऐप इस टूल के जरिए अब पैसा कमाने की ओर कदम बढ़ा रहा है। कुछ समय के लिए व्हाट्सऐप ने यूजर्स से पैसा लेना शुरू भी किया था। लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया।

Created On :   6 Sep 2017 1:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story