Dainik Bhaskar Hindi

ट्रंप की चेतावनी के बाद पाक के बचाव में उतरा चीन

ट्रंप की चेतावनी के बाद पाक के बचाव में उतरा चीन

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को आतंकियों का पनाहगार देश बताने के बाद चीन मैदान में उतर गया है। चीन ने पाकिस्तान का बचाव किया है। चीन ने कहा है कि पाकिस्तान आतंकियों का पनाह नहीं देता बल्कि वह तो खुद आतंक से जूझ रहा है। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा, 'राष्ट्रपति ट्रंप के पाकिस्तान पर दिए बयान पर हम कहना चाहते हैं कि पाकिस्तान आतंक से लड़ रहा है। आतंक के खिलाफ उसने अपने कई सैनिकों की जान गंवाई है। क्षेत्र में शांति और सुरक्षा के लिए पाकिस्तान लगातार प्रयासरत है।'

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवादियों को पनाह देने के लिए पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा था कि हम लोग जिन आतंकवादियों से लड़ रहे हैं, पाकिस्तान उनको ही पनाह दे रहा है, जबकि अमेरिका उसको बिलियन डॉलर की मदद भी दे रहा है। ट्रंप ने कहा कि पाकिस्तान ने अगर यह सब जारी रखा तो अमेरिका शांत नहीं बैठेगा। ट्रंप ने अपनी नई अफगान और दक्षिण एशिया नीति की घोषणा करते हुए पाकिस्तान के सम्बंध में उक्त बातें कही थी।

इस पर चुनयिंग ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आतंक के खिलाफ पाकिस्तान के प्रयासों की तारीफ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ अमेरिका के साथ मिलकर पाकिस्तान बड़े आतंक विरोधी अभियान चलाकर क्षेत्र में शांति और सुरक्षा की स्थापना में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।

LIFE STYLE

FOLLOW US ON