स्वच्छ भारत मिशन : लोगों ने श्रमदान कर पठापुर रोड के तालाब से निकाला 4 टन कचरा

clean India mission : Clean pond with labor of people
स्वच्छ भारत मिशन : लोगों ने श्रमदान कर पठापुर रोड के तालाब से निकाला 4 टन कचरा
स्वच्छ भारत मिशन : लोगों ने श्रमदान कर पठापुर रोड के तालाब से निकाला 4 टन कचरा

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। सार्वजनिक स्थलों की गंदगी पर सरकार को कोसने वालों के लिए छतरपुर के लोगों ने नई मिसाल पेश की है। छतरपुर के पठापुर रोड पर बड़े जल स्रोत के रूप में पहचाने जाने वाले तालाब की हालात, गंदगी के कारण बद से बदतर नजर आ रही थी। इसे देख वहां की जनता आगे आई और नगर पालिका, स्वयं सेवी संस्थाओं के साथ मिल कर सफाई का अभियान छेड़ दिया। श्रमदान कर लोगों ने तालाब से 4 टन कचरा निकाला और जल स्रोत को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया। साथ ही अन्य लोगों को भी गंदगी न करने की समझाइश दी।

स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत पठापुर रोड की तलैया की साफ-सफाई हेतु नगरपालिका के साथ राष्ट्रीय चेतना और विकास मंच के सदस्यों ने स्वच्छता एंबेसडर डीडी तिवारी के निर्देशन में श्रमदान कार्यक्रम चलाया। श्रमदान कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा के जिला उपाध्यक्ष जयराम चतुर्वेदी ने किया। उनके साथ एड. पंकज पाठक, राकेश शर्मा, शंकर सोनी, केएन सोमन, इंजी. राकेश त्रिपाठी, आरके मिश्रा, रम्मू तिवारी, बालमुकुंद पौराणिक, डीडी तिवारी ने श्रमदान किया। 

मोहल्ले के लोगों द्वारा लगातार तलैया में कचरा एवं गोबर डालने पर, मोहल्ले के लोगों को समझाइश दी गयी। लोगों ने तलैया के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण की मांग स्वच्छता एंबेसडर डीडी तिवारी से की। उन्होंने नपाध्यक्ष से तलैया में घाट निर्माण एवं मरम्मत कराने की बात कही। नपाध्यक्ष अर्चना सिंह ने बताया कि तलैया के सौंदर्यीकरण हेतु डीपीआर तैयार कराया जा रहा है और इस वर्ष आगामी वर्षा काल के पहले कार्य पूर्ण करा दिया जायेगा। नगरपालिका के वाहन से 4 टन कचरा एकत्रित कर Garbage Processing Center भेजा गया। श्री तिवारी ने बताया कि आगामी शनिवार को हनुमान टौरिया पहाड़ी और सर्किट हाउस के आस पास का कचरा एकत्रित कर, श्रमदान कार्यक्रम चलाया जाएगा।        

Created On :   12 Aug 2017 5:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story