•  14°C  Clear
Dainik Bhaskar Hindi

Home » National » CM Mehbooba Blustering, said- PoK did not stop the prisoners by making prisoners

Pok रास्ते पर फिर बौखलाई CM मुफ्ती, कहा- 'कश्मीर में खराब हो जाएंगे हालात'

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 30th, 2017 14:47 IST

Pok रास्ते पर फिर बौखलाई CM मुफ्ती, कहा- 'कश्मीर में खराब हो जाएंगे हालात'

 

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के हालात पर शनिवार शाम एक बार फिर सीएम महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर समस्या का राग अलापा और 'कैद कश्मीरियों की मुक्ति' के लिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के सारे रास्ते खोलने की बात कही। महबूबा ने धमकी भरे अंदाज में कहा कि PoK के रास्ते बंद किए गए तो कश्मीर के लिए हालात खतरनाक हो जाएंगे। 

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम महबूबा ने एक बयान में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की कार्रवाई और अलगाववादी नेताओं की गिरफ्तारियों गलत ठहराया था और कहा था कि 'अगर राज्य के विशेषाधिकारों में किसी तरह का बदलाव किया गया तो कश्मीर में तिरंगे को थामने वाला कोई नहीं रहेगा।'

महबूबा का इस तरह से बयान देना कई सावल खड़े कर रहा है। NIA की कार्रवाई से महबूबा बौखलाई सी दिखाई रहीं हैं। वो बार-बार कश्मीरियों के हित की बात कर भारत सरकार को धमकी दे रहीं हैं। उनके बयानों से बगावत की बू आ रही है। 

कश्मीरियों को बंदी बना दिया : महबूबा

दरअसल, महबूबा इस तरह की बयानबाजी इसलिए कर रही हैं क्योंकि NIA ने व्यापार की आड़ में देश में आतंक को हो रही फंडिंग रोकने के लिए LoC पार ट्रेड को बंद करने का सुझाव दिया है। जिसे लेकर महबूबा आपत्ति जताई हैं, 'मेरे पिता कहते रहे हैं कि कश्मीरियों को बंदी बना दिया गया है। मुफ्ती साहब हमेशा कहते रहे कि कश्मीरियों को आजाद करो।' सीएम महबूबा ने कहा कि पाकिस्तान के साथ व्यापार के रास्तों को बंद नहीं करना चाहिए।' 

महबूबा ने आगे कहा, 'इसके बजाय सीमा पार से होने वाली ड्रग्स और गांजे की तस्करी पर कार्रवाई की जानी चाहिए।' सीएम ने आग्रह किया कि LoC पार यात्रा और व्यापार के दायरे में विस्तार किया जाना चाहिए। महबूबा ने तर्क दिया कि इस पार से उस पार, स्टूडेंट्स, प्रोफेशनल्स और अन्य दूसरे समूहों की परस्पर आवाजाही से आपसी समझ बेहतर होगी। उन्होंने कहा कि वह केंद्र को श्रीनगर-मुजफ्फराबाद ट्रेड रूट को बंद नहीं करने देंगी। 

तिरंगे को लेकर मबहबूबी को केंद्रीय मंत्री का करारा जवाब 

महबूबा के तिरंगे को लेकर दिए बयान को केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह  चौंकाने वाला बताया हैं। जितेंद्र सिंह ने कहा कि तिरंगा हमारे लिए पवित्र है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि तिरंगा सबका प्यारा है और प्यारा ही रहेगा। जितेंद्र सिंह ने कहा कि तिरंगा जम्मू-कश्मीर में भी वैसे ही ऊंचा लहराएगा जैसे देश के अन्य हिस्सों में लहराता है। 
 

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON