नीतीश कुमार ने की प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण देने की वकालत

CM Nitish said that reservation in private sector should be implemented
नीतीश कुमार ने की प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण देने की वकालत
नीतीश कुमार ने की प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण देने की वकालत

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को मीडिया से बातचीत करने के दौरान कहा कि प्राइवेट सेक्टर में भी रिजर्वेशन होना चाहिए और इस बात को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर बहस भी होनी चाहिए। गौरतलब है कि नीतीश ने अपने इस बयान के जरिए नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार पर तंज कसा है। बता दें कि राजीव कुमार पहले ही साफ कर चुके हैं कि वो प्राइवेट सेक्टर में रिजर्वेशन के खिलाफ हैं। उन्होने कहा था कि हमारी कोशिश नौकरियां बढ़ाने पर हैं न कि आरक्षण पर। 

पत्रकारों के एनडीए से गठबंधन के बारे में सवाल करने के बाद नीतीश ने कहा कि चार साल पहले वह जिनके साथ थे, वापस उन्हीं के साथ आ गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके सभी फैसले बिहार के हित में ही होते हैं। 

जीएसटी के पक्ष में उतरे नीतीश
नीतीश कुमार इस बार भी जीएसटी का समर्थन करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं उनसे पूछा जाना चाहिए कि वो तब कहा थे जब इसको प्रस्तावित किया गया था। नीतीश ने कहा कि पहले वैट आया था और अब जीएसटी आया है। सभी प्रकार के बदलाव के रिजल्ट सामने आने में समय लगता है और जीएसटी का विरोध करने का तो कोई औचित्य ही नहीं है। आपकों बता दें कि कुछ दिन पहले भी नीतीश ने जीएसटी को बेहतर प्रणाली बताते हुए इसकी तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि जीएसटी के बारे में लोगों तक जानकारी पहुंचाने और फैलाने के काम में अधिकारियों को शामिल किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने लोगों से जीएसटी के बारे में गलत सूचनाओं से सतर्क रहने की अपील की थी। 

लालू यादव मेरी समाधि राजगीर में बनवाएंगे, मैं खुश हूं
नीतीश कुमार अपने और राजद के संबंधों को लेकर खुलकर बोलते हुए कहा कि राजद प्रमुख लालू यादव ने मेरी समाधि राजगीर में बनवाने की बात की है, मैंने अपने 42 साल के राजनीतिक करियर में मैंने इतनी बेकार बात कभी सुनी है, ना कभी की और ना ही करूंगा। दरअसल, अब इसमें गलती उनकी नहीं है क्योंकि जब आदमी परेशान होता है और सत्ता से वंचित होता है तो ऐसी ही बात बोलता है।

नीतीश ने आगे कहा कि मुझे तो खुशी है कि मेरी समाधि राजगीर में बने, राजगीर को तो पुण्य स्थली कहते हैं और मेरी समाधि यहां बने इससे अच्छी बात मेरे लिए क्या हो सकती है? साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के साथ गठबंधन तोड़कर मुझे खुशी है।
 

Created On :   6 Nov 2017 10:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story