AIADMK का सिंबल पलानीस्वामी गुट का, करवट लेगी सियासत ?

CM O Panneerselvam govt Win the AIADMK Party Symbol
AIADMK का सिंबल पलानीस्वामी गुट का, करवट लेगी सियासत ?
AIADMK का सिंबल पलानीस्वामी गुट का, करवट लेगी सियासत ?

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। एआईएडीएमके नेता वीके शशिकला के लिए समय ठीक नहीं चल रहा है तभी तो एक के बाद एक बड़ा झटका पार्टी की तरफ से उन्हें लग रहे हैं। बता दें कि चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्ह के लिए हो रही लड़ाई मे एक बार फिर शशिकला को झटका दिया है। आयोग ने सीएम ई पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के गुट को एआईएडीएमके के चुनाव चिन्ह "दो पत्ती" को अलॉट कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद पार्टी के भीतर जिस तरह से संग्राम खड़ा हुआ, उसके बाद पार्टी दो हिस्सों में बंट गई थी। 

 

इलेक्शन कमीशन के फैसले के बाद एआईएडीएमके के सांसद वी मैत्रेयन का कहना है कि,अभी आयोग की तरफ से हमें आधिकारिक तौर पर कोई सूचना नहीं मिली है, हालांकि हमें चुनाव आयोग ने मौखिक तौर पर बता दिया है कि पार्टी का चुनाव चुनाव चिन्ह दो पत्ती हमें अलॉट किया गया है। चुनाव आयोग का फैसला आने के बाद राज्य के सीएम पलानीस्वामी बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा है कि आज चुनाव आयोग ने फैसला हमारे पक्ष में दिया है यह बहुत ही खुशी की बात है। पार्टी में अधिकतर लोगों का समर्थन हमारे साथ है।

 

मीडिया से बातचीत करते समय पलानीस्वामी ने इस आरोप को खारिज कर दिया कि उन्हे यह चुनाव चिन्ह भाजपा के साथ करीबी होने की वजह से मिला है। उन्होंने कहा कि यह गलत है। हमारे पास तथ्य थे और पार्टी के अधिकतर विधायक, सांसद और कार्यकर्ता हमारे साथ थे। इन तमाम तथ्यों पर गौर करते हुए चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया है।

आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद पार्टी के भीतर हुए हंगामे के बाद पार्टी दो हिस्सों में बंट गई थी, जिसके बाद दोनों गुटों ने पार्टी के चुनाव के चिन्ह को लेकर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया। चुनाव आयोग ने इस मामले में सुनवाई पूरी करके 8 नवंबर को इस पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। आयोग ने 7 बार इस मामले की सुनवाई की और दोनों पक्षों को सुना। 

Created On :   23 Nov 2017 5:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story