युवा उद्यमियों के सहयोग से एमपी को स्टार्टअप कंपनियों का हब बनाएंगे : सीएम 

cm shivraj singh said- MP will create as hub of startup companies
युवा उद्यमियों के सहयोग से एमपी को स्टार्टअप कंपनियों का हब बनाएंगे : सीएम 
युवा उद्यमियों के सहयोग से एमपी को स्टार्टअप कंपनियों का हब बनाएंगे : सीएम 

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि युवा उद्यमियों के सहयोग से मध्यप्रदेश को स्टार्टअप कंपनियों का हब बनाया जाएगा। उन्होंने युवा उद्यमियों का आव्हान किया कि वे अपने बिजनेस आइडिया को मरने न दें। सरकार नवाचारी विचार और प्रयासों को वेंचर केपिटल फंड के माध्यम से प्रोत्साहित करेगी।

सीएम चौहान ने शनिवार को दो दिवसीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम एवं स्व-रोजगार सम्मेलन में स्टार्टअप और इन्क्यूबेशन सेन्टर पर आधारित सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं से आग्रह है कि वे अपनी शक्ति और प्रतिभा को पहचाने। सफलता अवश्य मिलेगी। उन्होंने कहा कि युवा उद्यमियों के सहयोग से मध्यप्रदेश में लघु उद्योगों का विस्तार किया जाएगा। इससे रोजगार के असंख्य अवसर पैदा होंगे। उन्होंने युवाओं से कहा कि राम भक्त हनुमान की तरह अपनी शक्ति पहचानो। रोजगार सृजन सरकार की पहली प्राथमिकता है लेकिन यह काम युवा उद्यमियों के सहयोग से ही संभव होगा।

सीएम चौहान ने कहा कि युवा उद्यमियों के सहयोग से मध्यप्रदेश का नया इतिहास लिखा जाएगा। युवाओं के प्रदेश एमपी का स्वर्णिम भविष्य भी युवा जनशक्ति और सरकार मिलकर बनाएगी। सीएम चौहान ने संबंधित अधिकारियों को युवा उद्यमियों के लिये एक हेल्पलाइन बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि इसके जरिए उन्हें सभी प्रारंभिक जानकारी मिलेगी। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट को वेंचर केपिटल फंड के महत्व और संचालन की जानकारी देने की व्यवस्था की जाएगी।

मुम्बई में स्टार्टअप कंपनी स्थापित करने वाली श्रेया मिश्रा ने अपनी कंपनी की प्रगति यात्रा और अनुभव सुनाते हुए युवा उद्यमियों से कहा कि नए विचार के लिये आलोचना झेलने को भी तैयार रहें। मुम्बई में ऑनलाइन फैशन कंपनी फ्लाईरोब डॉट काम का संचालन कर रहीं श्रेया मिश्रा ने कंपनी बनाने के प्रारंभिक विचार, फंड की व्यवस्था और कंपनी में निवेश, मार्गदर्शन, बाजार की रुचि, लोगों की पसंद के बारे में जानकारी दी। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा स्टार्टअप कंपनियों को बढ़ावा देने के लिये स्थापित वेंचर केपिटल फंड की सराहना करते हुए कहा कि इससे उद्यमिता को बढ़ावा मिलेगा।

Created On :   18 Nov 2017 6:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story