तीन तलाक पर फैसला मुस्लिम समुदाय की बहनों की जीत : शिवराज

Cm Shivraj Welcome the judgement of Supreme Court on Triple Talaaq
तीन तलाक पर फैसला मुस्लिम समुदाय की बहनों की जीत : शिवराज
तीन तलाक पर फैसला मुस्लिम समुदाय की बहनों की जीत : शिवराज

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत किया है। सीएम ने कहा कि यह मुस्लिम समुदाय की माताओं एवं बहनों के स्वाभिमान की जीत है। उनके संवैधानिक अधिकारों की जीत है। उन्होंने कहा कि तीन तलाक की प्रथा मानसिक वेदना और सामाजिक प्रताड़ना थी। जो आधुनिक समाज के निर्माण में बाधक थी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ ही नए युग की शुरूआत हुई है। मुस्लिम समाज की महिलाओं के आत्म-सम्मान की रक्षा हुई है। तीन तलाक के मुददे पर देश को संवेदनशील बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को श्रेय देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब नए भारत का निर्माण हो रहा है।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने तीन तलाक को लेकर देश की शीर्ष अदालत के न्यायपूर्ण, तर्कपूर्ण, पारदर्शी और ऐतिहासिक फैसले का हार्दिक स्वागत किया है। यादव ने यह भी कहा है कि अब समय की मांग है कि मानवीय मसलों और व्यापक सामाजिक सरोकार से जुड़े मुद्दों को राजनीति से ऊपर रखकर देखा जाना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.सनवर पटेल ने तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि मुस्लिम बहुल 100 से अधिक देश तीन तलाक परंपरा को पहले ही विसर्जित कर चुके हैं, लेकिन भारत में इस प्रथा को बनाए रखकर लाखों महिलाओं को तीन तलाक का दंश भुगतना पड़ा। उन्होंने तीन तलाक को आधुनिक समाज के विकास में बाधक बताते हुए कहा कि तीन तलाक जैसी प्रथाएं हमारी बहन बेटियों के लिए मानसिक और सामाजिक प्रताड़ना के समान है।

SC का फैसला स्वागत योग्य : आप
वहीं इस ऐतिहासिक फैसले का आम आदमी पार्टी ने भी स्वागत किया है। मध्यप्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने कहा कि देश की सर्वोच्च न्यायालय ने तीन तलाक को असंवैधानिक करार देते हुए दिया फैसला स्वागत योग्य है और यह ऐतिहासिक फैसला मुस्लिम महिलाओं के लिए बड़ी राहत है। यह फैसला महिला सशक्तिकरण व महिला समानता की दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगा।

Created On :   23 Aug 2017 2:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story