शिवराज सरकार पर कांग्रेस के 10 हजार करोड़ के घोटाले के आरोप, निकाला पैदल मार्च

Congress foot march today against government scams
शिवराज सरकार पर कांग्रेस के 10 हजार करोड़ के घोटाले के आरोप, निकाला पैदल मार्च
शिवराज सरकार पर कांग्रेस के 10 हजार करोड़ के घोटाले के आरोप, निकाला पैदल मार्च

डिजिटल डेस्क,भोपाल। राजधानी भोपाल में कांग्रेस ने राज्य सरकार के खिलाफ पैदल मार्च निकाला। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने आरोप लगाया कि शिवराज सरकार के शासन काल में 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि इसी घोटाले पर पर्दा डालने के लिए शिवराज सरकार अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन का ऐसा जश्न मना रही है, जैसे प्रदेश में राम राज्य हो। 

गौरतलब है कि शिवराज सरकार में हुए घोटाले और भाजपा नेता, मंत्रियों के शामिल होने को लेकर कांग्रेस इस मार्च के जरिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बताना चाह रही है कि प्रदेश में हालात ठीक नहीं हैं। प्रधानमंत्री कहते हैं भ्रष्टाचार न करेंगे और न करने देंगे, लेकिन मध्यप्रदेश में उनके इस संकल्प का उल्टा ही अर्थ है कि भ्रष्टाचार करेंगे और करने देंगे। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि खाद्य मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने अपने NGO के जरिए आदिवासी क्षेत्रों में जल्द स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने के उद्देश्य से शुरू की गई दीनदयाल चलित अस्पताल योजना में जिन वाहनों को खरीदना बताया है उनकी जांच हुई तो पता चला कि वह सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल के बस का नंबर और डिंडोरी में फायर ब्रिगेड के नंबर निकले। जांच में सारी बातें साबित होने के बावजूद भी पूरे प्रकरण को सरकार ने दबा दिया। 

इसी तरह उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा ने किसानों की बजाए अपने बेटे और रिश्तेदारों को विदेश भेज दिया। मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ आयकर विभाग ने 5 करोड़ की बेनामी संपत्ति की रिपोर्ट दी है। यह रिपोर्ट भी दबा दी गई। भाजपाध्यक्ष अमित शाह नरोत्तम मिश्रा के घर दोपहर भोज में गए थे। उस दौरान ग्वालियर के शराब व्यापारी राजू कुकरेजा भी मौजूद थे, जो ग्वालियर के सर्वविदित व्यक्ति हैं। इनके खिलाफ 420 का प्रकरण भी चला है। मंत्री की कृपा से ये ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद के मेंबर भी बने, लेकिन भारी विरोध के चलते 15 दिनों में ही इनको हटा दिया गया। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इसी तरह भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे कटनी में माइनिंग की ट्रेनिंग ले रहे हैं और दामाद सिक्योरिटी एजेंसी चला रहे हैं। सरकार इस कार्य में पूरी मदद कर रही है। भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा के बेटे अचानक इतने बड़े कारोबारी बन गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साले, भाई- भतीजे और खुद मुख्यमंत्री ने पिछले दस साल में कितनी संपत्ति अर्जित की है इसका खुलासा होना चाहिए।
 

पैदल मार्च में पार्टी कार्यालय को नहीं दिया महत्व

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने शिवराज सरकार के खिलाफ निकाले गए पैदल मार्च में पार्टी कार्यालय को महत्व नहीं दिया। पैदल मार्च अजय सिंह के सरकारी निवास सी-19 शिवाजी नगर से निकाला गया, जबकि पास ही में प्रदेश कांग्रेस का दफ्तर है। कांग्रेस अपना मार्च पीसीसी ऑफिस से भी निकाल सकती थी। मजेदार बात यह है कि अरुण यादव भी अजय सिंह के निवास से ही पैदल मार्च में शामिल हुये। जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार रात पार्टी कार्यालय में ही रात्रि विश्राम किया।

Created On :   19 Aug 2017 2:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story