•  26°C  Mist
Dainik Bhaskar Hindi

Home » National » Congress is expected that Ahmed Patel will reach the Rajya Sabha

कांग्रेस को अहमद पटेल की नैया पार लगने की उम्मीद

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 01st, 2017 08:49 IST

कांग्रेस को अहमद पटेल की नैया पार लगने की उम्मीद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात में अपने 6 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद भी कांग्रेस को अहमद पटेल की नैया पार लगने की उम्मीद है। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी की कांग्रेस विधायकों के खरीद-फरोख्त की तमाम कोशिशों के बावजूद अहमद पटेल राज्यसभा पहुंचेंगे।

वरीष्ठ कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद ने सोमवार को कहा कि अहमद भाई 10 से 15 वोटों के अंतर से राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमारे 6 विधायक तोड़े। बीजेपी को कोशिश कई विधायकों के खरीद-फरोख्त की थी लेकिन वे नाकाम रहे। राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने आगे कहा कि एयरपोर्ट पर भी हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश की गई।

आजाद ने इस पूरे मामले को बीजेपी का पूर्व नियोजित प्लान बताते हुए कहा कि बीजेपी को पता था कि वे तीसरे उम्मीदवार को राज्यसभा नहीं पहुंचा सकते। बावजूद इसके उन्होंने गुजरात से 3 उम्मीदवार खड़े कर दिए और तीसरे को राज्यसभा पहुंचाने की जुगत में हमारे विधायकों को लालच देकर और धमकाकर अपने पाले में करने की कोशिशें शुरू कर दी।

गुजरात से राज्यसभा का गणित
गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 57 विधायक थे, जिनमें से 6 बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। यानी की कांग्रेस के पास फिलहाल 51 विधायक हैं। यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल को राज्यसभा पहुंचने के लिए 44 पहली प्राथमिकता के वोटों की दरकार है और कांग्रेस के पास इसके लिए पर्याप्त संख्याबल है। ऐसे में बीजेपी के तीसरे उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत के राज्यसभा पहुंचने की संभावना धुमिल हो सकती है। बीजेपी की ओर से अमित शाह और स्मृति ईरानी का राज्यसभा पहुंचना तय माना जा रहा है।
 

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON