फर्जी कॉल सेंटर पर क्राइम ब्रांच का छापा, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 50 लाख

Crime Branch raid on fake call center,50 lakhs cheats on the name of giving job
फर्जी कॉल सेंटर पर क्राइम ब्रांच का छापा, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 50 लाख
फर्जी कॉल सेंटर पर क्राइम ब्रांच का छापा, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 50 लाख

डिजिटल डेस्क,भोपाल। नौकरी का झांसा देकर 50 लाख रुपए की ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा करते हुए क्राइंच ब्रांच ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी बीते 4 महीनों से शाइन एम्प्लॉयर डॉट कॉम नामक कंपनी एमपी नगर जोन-2 में चला रहे थे। कॉल सेंटर में 20 युवतियां और 8 युवक काम करते पकड़ाए हैं।

दरअसल नागपुर कोतवाली में शिकायत के बाद पुलिस ने भोपाल पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद नागपुर और भोपाल क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने कंपनी पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान कंपनी के डायरेक्टर धर्मेंद्र सिंह राठौर और टीम मेनेजर प्रियेश तिवारी को गिरफ्तार किया गया। साथ ही पुलिस ने काम कर रहे 20 युवतियां और 8 युवक को भी पकड़ा। पूछताछ में आरोपियों ने पूरे मामले का खुलासा किया।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि सड़क पर सिम कार्ड बेचने वालों से आवेदकों की आईडी पर सिम कार्ड खरीदे गए थे। इन्हीं सिम कार्ड से फोन कर बैंक खाते में रुपए जमा कराए जाते थे। फर्जी दस्तावेज के जरिए ही बैंक खाता भी खोला गया था। पुलिस ने कॉल सेंटर को सील कर कम्प्यूटर, मोबाइल फोन व अन्य दस्तावेज जब्त किए हैं।

ऐसे बनाते थे शिकार
पूछताछ में सामने आया है कि गिरोह के सरगना कॉल सेंटर में काम करने वाले युवक-युवतियों के जरिए रेंडम कॉल कराते थे। वेबसाइट पर जॉब के लिए एप्लाई करने वालों से 1950 रुपए बतौर फीस जमा कराई जाती थी। इसके बाद आरोपी उन्हें झांसा देकर नौकरी दिलाने के नाम पर 1 लाख रुपए ऐंठ लेते थे। इस काम के लिए कॉल सेंटर के कर्मचारियों को 15 हजार रुपए तक कमीशन दिया जाता था। 

क्राइम ब्रांच एएसपी रश्मि मिश्रा का कहना है कि नागपुर के कोतवाली थाने में की गई ठगी की शिकायत के बाद नागपुर क्राइम ब्रांच की टीम भोपाल आई थी। उन्हीं के साथ ज्वाइंट आपरेशन के जरिए एमपी नगर जोन-2 में फर्जी कॉल सेंटर में कार्रवाई की गई। कंपनी के डायरेक्टर और टीम लीडर को गिरफ्तार किया गया। नागपुर क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है।
,  

Created On :   1 Aug 2017 5:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story