शहर में चाकू अड़ाकर ATM लूटने की कोशिश

Criminals attempted to rob atm with knife at Jabalpur
शहर में चाकू अड़ाकर ATM लूटने की कोशिश
शहर में चाकू अड़ाकर ATM लूटने की कोशिश

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पुलिस ने ATM से छेड़छाड़ कर धोखाधड़ी से रुपए निकालने वाले एक आरोपी को धरदबोचा है। आरोपी ने गोराबाजार और रेलवे स्टेशन क्षेत्र में 5 लोगों को अपना शिकार बनाया था। आरोपी छतरपुर का रहने वाला बताया जा रहा है, जिससे पूछताछ जारी है। 

आरोपी ऐसे  ATM में वारदात करता था, जहां पर एक कमरे में दो या दो से अधिक ATM होते थे। आरोपी एक ATM में छेड़छाड़ करने के बाद दूसरे ATM पर जाकर खड़े होकर उस पर नजर रखता था।जब कोई व्यक्ति ATM में रुपए निकालने आता तो पासवर्ड डालने के बाद भी रकम नहीं निकलती थी। जब व्यक्ति परेशान होने लगता तो वह उसकी मदद करने के बहाने आता। कुछ देर वह मदद करने का नाटक करता। जब व्यक्ति ATM से चला जाता तो वह ATM में फंसी उसकी रकम लेकर रफूचक्कर हो जाता। आरोपी ने पिछले 6 महीने के दौरान गोराबाजार और रेलवे स्टेशन क्षेत्र में 5 लोगों के साथ धोखाधड़ी की थी। 

ऐसे हुआ खुलासा
बताया गया है कि गोराबाजार के एक ATM में आरोपी का कार्ड फंसा रह गया था। पुलिस ने जब उस ATM कार्ड की डिटेल निकलवाई तो उससे आरोपी का मोबाइल नंबर मिल गया। मोबाइल नंबर को ट्रेस कर पुलिस की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

चाकू अड़ाकर ATM लूटने की कोशिश
वहीं खमरिया थाना क्षेत्र के वेस्टलैंड यूनिट कैंटीन के पास दो नकाबपोशों ने गार्ड को चाकू अड़ाकर ATM लूटने का प्रयास किया। लुटेरे ATM मशीन का पल्ला खोलकर कैश बॉक्स को कटर से काटने लगे। इसी दौरान किसी की आहट मिलने से लुटेरे भाग निकले। टीआई राकेश तिवारी ने बताया कि वेस्टलैंड यूनिट कैंटीन के पास SBI का ATM है। 

बताया जा रहा है कि ATM में खमरिया निवासी गार्ड राजेंद्र दाहिया की ड्यूटी थी। रात लगभग 3.30 से 3.45 बजे के बीच दो युवक चेहरे पर नकाब लगाकर एक्टिवा से पहुंचे। दोनों एक्टिवा खड़ी कर ATM में अंदर घुस आए। उन्होंने गार्ड राजेन्द्र पर चाकू अड़ा दिया। गार्ड ने शोर मचाने का प्रयास किया तो युवकों ने उसे जान से मारने की धमकी देकर चुप करा दिया। इसके बाद दोनों ATM का पल्ला खोलकर कैश बॉक्स काटने की कोशिश करने लगे। 

पुलिस को ATM के पास से एक मोबाइल मिला है। बताया जा रहा है कि मोबाइल ATM लूटने की कोशिश करने वाले युवकों का हो सकता है। मोबाइल से पुलिस को इस मामले में महत्वपूर्ण सुराग मिल सकते हैं। वहीं सीएसपी अखिल वर्मा ने कहा कि यूनिट कैन्टीन के सीसीटीवी से मामले के कई महत्वपूर्ण सुराग भी मिले हैं।

 

Created On :   25 Sep 2017 3:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story