फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज के जरिए दाऊद के सम्पर्क में कासकर 

Dawood called his brother 4 or 5 times in this year
फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज के जरिए दाऊद के सम्पर्क में कासकर 
फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज के जरिए दाऊद के सम्पर्क में कासकर 

डिजिटल डेस्क,मुंबई। जबरन वसूली मामले में गिरफ्तार इकबाल कासकर ने कबूल किया है कि उसका अपने भाई दाऊद इब्राहिम से सम्पर्क बना हुआ है। कासकर माफिया सरगना दाऊद से फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज के जरिए बात करता था। 

 ठाणे पुलिस के हफ्ता निरोधी सेल के हत्थे चढ़ा कासकर शुरुआत में लगातार यही कहता रहा कि उसका अपने भाई दाऊद से कोई संबंध-सम्पर्क नहीं है। लेकिन पुलिस की कड़ी पूछताछ में अब उसने कबूल किया है कि उसकी दाऊद से बातचीत होती रही है। पूछताछ के दौरान उसने डी-कंपनी के कई राज खोले हैं। कासकर ने पुलिस को बताया कि उसका इस वर्ष करीब चार से पांच बार उसके बड़े भाई दाउद से बात फर्जी टेलिफोन एक्सचेंज के जरिए बातचीत हुई। उसने बताया हा कि दाऊद इन दिनों बीमार रहता है। इसलिए कराची से ही दुबई, भारत और अन्य देशों का कारोबार उसकी भाभी मेहजबीन ही देखती है। 

हवाला रैकेट से भी कुछ लोगों के तार जुड़े होने की आशंका 

कासकर से पूछताछ में हवाला रैकेट का भी मामला सामने आया है। पुलिस यह भी जानने में लगी है कि इस हवाला रैकेट में कौन-कौन शामिल हैं। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या इस रैकेट में मुंबई, ठाणे, नई मुंबई के बिल्डर और राजनैतिक दलों से जुड़े लोग भी शामिल हैं? रंगदारी के रुप में मिलने वाली रकम को हवाले के जरिए ही दाऊद तक भेजा जाता है।

डर से अभी भी चल रही डी-कंपनी 

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि भले ही अंडरवर्ल्ड का राज खत्म हो गया हो लेकिन लोगों में अभी भी डी-कंपनी (दाऊद गिरोह) की दहशत कायम है। अब तक पीडितों द्वारा शिकायत न करने की वजह से रंगदारी वसूली का धंधा कायम है।

Created On :   23 Sep 2017 5:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story