गिरफ्तारी के वक्त बहन हसीना के घर बिरयानी खा रहा था इकबाल कासकर

dawood ibrahim brother iqbal kaskar arrested from Mumbai
गिरफ्तारी के वक्त बहन हसीना के घर बिरयानी खा रहा था इकबाल कासकर
गिरफ्तारी के वक्त बहन हसीना के घर बिरयानी खा रहा था इकबाल कासकर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को मुंबई पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। इकबाल जबरन वसूली करने और धमकी देने का आरोप है। कई दिनों से मुंबई में कुछ बिल्डरों को इकबाल गैंग की तरफ से धमकी भरे फोन कॉल किए जा रहे थे और उनसे फिरौती मांगी जा रही थी। उन्हीं में से एक बिल्डर ने ठाणे पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह से शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद ठाणे पुलिस की एंटी-एक्सॉर्टशन सेल ने इकबाल को गिरफ्तार किया है। इकबाल को मुंबई के नागपाड़ा से गिरफ्तार किया है। इकबाल के साथ पुलिस ने 4 और लोगों को भी गिरफ्तार किया है, जिन्हें कोर्ट में आज पेश किया जाएगा। 

गिरफ्तारी के वक्त बहन के घर बिरयानी खा रहा था कासकर

इकबाल पासकर को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने सोमवार को उसकी बहन हसीना पारकर के घर से गिरफ्तार किया था। इस मामले में मंगलवार को ठाणे पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में ठाणे के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बताया कि जब इकबाल की गिरफ्तारी की गई, उस वक्त वो अपनी बहन हसीना पारकर के घर पर बैठकर बिरयानी खा रहा था। उन्होंने बताया कि इकबाल ने बिल्डर से 4 फ्लैट भी फिरौती में लिए थे और उसके पास से 3 लाख रुपए कैश बरामद किए गए हैं। इसके अलावा एक ड्रग डीलर को भी हिरासत में लिया गया है, जिससे पूछताछ जारी है। 

दाऊद के नाम पर धमकाता था इकबाल

पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बताया कि इकबाल लोगों को दाऊद के नाम पर धमकाकर उनसे फिरौती मांगा करता था। कभी-कभी वो अपने नाम से भी लोगों को डराता था। उन्होंने ये भी बताया कि इस मामले में मकोका लगाने पर सोचा जा रहा है। इसके साथ ही इसमें दाऊद शामिल है या नहीं, इस मामले पर भी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि इकबाल और उसका गैंग बिल्डर, ज्वैलर और नेताओं को धमकाकर उनसे फिरौती मांगा करता था। पुलिस का कहना है कि इकबाल बिल्डर से कैश के अलावा फ्लैट भी लेता था। 

कौन है इकबाल कासकर?

दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर को बहुत कम ही लोग जानते होंगे। 2003 से पहले इकबाल दुबई में रहता था लेकिन 19 मार्च 2003 में भारत लौटने पर उसे हवाईअड्डे से ही गिरफ्तार कर लिया गया। इकबाल कासकर पर मकोका के तहत आरोप लगाए गए। इकबाल कासकर पर आरोप लगा कि वो दाऊद के लिए काम करता है और जमीन मालिकों को बेहद कम कीमत पर जमीन बेचने के लिए धमकाता है। इकबाल कासकर का नाम काले धंधे से जुड़ा, लेकिन जून 2007 के अदालाती आदेश में कोई ठोस सबूत न मिलने से उसे बरी कर दिया गया। जून 2010 को छोटा राजन गैंग के शूटरों ने इकबाल कासकर को खत्म करने की योजना बनाई लेकिन मुंबई पुलिस और क्राइम ब्रांच ने इसे बेकार कर दिया।

 

Created On :   18 Sep 2017 5:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story