दाऊद के भाई कासकर को हिरासत में भेजा, परत दर परत खुल रहे राज

Dawood ibrahim brother iqbal kaskar sent to remand with three
दाऊद के भाई कासकर को हिरासत में भेजा, परत दर परत खुल रहे राज
दाऊद के भाई कासकर को हिरासत में भेजा, परत दर परत खुल रहे राज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हफ्ता वसूली मामले में गिरफ्तार माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर और उसके दो साथियों को रविवार को हॉलीडे कोर्ट ने 13 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। जबकि मामले में गिरफ्तार चौथे आरोपी पंकज गंगर की पुलिस हिरासत 5 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। कासकर के साथ पुलिस ने मुमताज शेख और इसरार सैयद नाम के दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। कासकर के खिलाफ ठाणे के एक बिल्डर ने हफ्ता वसूली की शिकायत दर्ज कराई। कासकर ने दाऊद के नाम पर धमकाकर बिल्डर से चार फ्लैट और 30 लाख रुपए नकद लिए थे। इसके बावजूद उसकी मांग खत्म नहीं हो रही थी। बिल्डर ने पुलिस से मामले की शिकायत की। इसके बाद ठाणे पुलिस ने कासकर और उसके दो साथियों को मुंबई के नागपाड़ा इलाके से गिरफ्तार किया था। 

सख्ती से पूछताछ 

तीनों को गिरफ्तारी के बाद पहले 8 दिन और फिर 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था। हिरासत का समय खत्म होने पर रविवार को उन्हें ठाणे कोर्ट में पेश किया गया था।  जांच में खुलासा हुआ कि कासकर दाऊद के नाम पर धमकी देकर लोगों से घर खाली कराता था। इस सिलसिले में ठाणे पुलिस ने मुंबई के एक बिल्डर से पूछताछ की है। कासकर की मदद से बिल्डर उन लोगों को धमकाता था जो रिडेवलपमेंट परियोजनाओं में आड़े आते थे और घर खाली करने के लिए तैयार नहीं होते थे। घर खाली कराने के बदले में बिल्डर कासकर और दाऊद गिरोह को मोटी रकम देते थे।

परत दर परत खुल रहे राज

मामले में पुलिस को एक अन्य शख्स की भी तलाश है, जो हाल में गिरफ्तार दाऊद के फाइनेंसर पंकज गंगर से पैसे लेकर पाकिस्तान में बैठे छोटा शकील और उसके साथियों तक पहुंचाता था। पुलिस अब दाऊद के लिए हवाला कारोबार चलाने वाले और किराए पर शूटआऊट अंजाम देने वाले अपराधियों की तलाश में जुटी है। इसके लिए बिहार और नेपाल से सटे सीमा क्षेत्रों पर नजर रखी जा रही है।

Created On :   2 Oct 2017 12:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story