'कटने' से बच गई केजरीवाल की कार, गाजियाबाद में लावारिस हालत में मिली

delhi cm arvind kejriwal stolen Wagon R car is recovred today
'कटने' से बच गई केजरीवाल की कार, गाजियाबाद में लावारिस हालत में मिली
'कटने' से बच गई केजरीवाल की कार, गाजियाबाद में लावारिस हालत में मिली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की चोरी हुई नीली रंग की वैगन आर कार शनिवार को गाजियाबाद से मिल गई है। केजरीवाल की कार गुरुवार यानी 12 अक्टूबर को दिल्ली सचिवालय भवन के सामने से गायब हो गई थी। बता दें कि इस कार को आम आदमी पार्टी की मीडिया सेल में काम करने वाली वंदना सिंह चलाती थीं।

दिल्ली में हुए 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल अपनी कार का इस्तेमाल खूब करते थे। उन्होंने कई खास और बड़े मौकों पर इस कार का इस्तेमाल किया है। दिल्ली के सीएम बनने के बाद पहली बार वह इसी कार से दफ्तर पहुंचे थे। 

अन्ना आंदोलन में खूब किया था इस्तेमाल 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नीली कार अन्ना आंदोलन के समय से ही उनकी पहचान रही है। बता दें कि जब ये कार चोरी हुई थी तब केजरीवाल गुरुवार को छठ पूजा की तैयारियों की समीक्षा के लिए विधायकों और अधिकारियों के साथ सचिवालय पहुंचे हुए थे। 

मीडिया संयोजक वंदना सिंह करती थीं प्रयोग
बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल इस कार का इस्तेमाल खुद नहीं करते थे। फिलहाल इस कार का प्रयोग आम आदमी पार्टी (AAP) की मीडिया संयोजक वंदना सिंह प्रयोग करती थीं। वंदना सिंह ने आईपी एस्टेट थाने में वैगन आन कार चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

सबसे सुरक्षित इलाके से हुई थी चोरी
द‌िल्ली सच‌िवालय का इलाका राजधानी के सबसे सुर‌क्ष‌ित और पॉश इलाकों में आता है। इसके बावजूद वहां से मुख्यमंत्री की कार चोरी हो जाना द‌िल्ली की सुरक्षा व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े करता है।

लंदन वाले दोस्त ने की थी गिफ्ट
अरविंद केजरीवाल ने ये कार खरीदी नहीं थी बल्कि, लंदन में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे कुंदन शर्मा ने उन्हें गिफ्ट की थी। इंडिया अगेंस्ट करप्शन के बाद जब आम आदमी पार्टी अस्तित्व में आई तो कुंदन शर्मा के मन में लंदन में बैठे-बैठे ये कार केजरीवाल को डोनेट करने का विचार आया था, लेकिन अप्रैल 2015 में आप की नीतियों से खफा होकर कुंदन ने वैगन आर वापस करने की मांग भी की थी।

Created On :   14 Oct 2017 4:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story