स्कूली बच्चों की सुरक्षा : रिटायर्ड IPS अफसरों की मदद लेगी दिल्ली सरकार

Delhi Government to seek help of Retired IPS officers for the school children safety
स्कूली बच्चों की सुरक्षा : रिटायर्ड IPS अफसरों की मदद लेगी दिल्ली सरकार
स्कूली बच्चों की सुरक्षा : रिटायर्ड IPS अफसरों की मदद लेगी दिल्ली सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बच्चों की सिक्योरिटी और सेफ्टी सुनिश्चित करने के लिए अब सरकार रिटायर्ड IPS अफसरों की भी मदद लेने जा रही है। इस संबंध में आज दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के रिटायर्ड IPS एसोसिएशन के कुछ सदस्यों के साथ एक मीटिंग की।

इस मीटिंग में दिल्ली के स्कूलों में बच्चों की सिक्योरिटी और सेफ्टी को लेकर चर्चा हुई। बैठक में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर रिटायर्ड IPS अफसर वालेंटियर के तौर पर बच्चों की सुरक्षा के लिए आगे आएं तो इससे बहुत मदद होगी। उन्होंने कहा कि वालेंटियर के तौर पर काम करने के लिए आगे आने वाले रिटायर्ड IPS अधिकारियों की मदद से स्कूलों में सभी टीचर्स के साथ सिक्योरिटी एंड सेफ्टी ओरिएंटेशन प्रोग्राम चलाये जा सकते हैं।

मनीष सिसोदिया ने ये भी कहा कि रिटायर्ड IPS अधिकारियों को लेकर एक नेबरहुड वाच टीम बनाई जा सकती है जिसके तहत अधिकारी अपने नजदीक के स्कूलों की विजिट कर सकते हैं और सुरक्षा के संबंध में स्कूलों को और सरकार को सलाह दे सकते हैं। रिटायर्ड IPS एसोसिएशन की तरफ से इस मीटिंग में अनिल चौधरी, अशोक सूरी, पुरषोत्तम अग्रवाल, एमबी कौशल मौजूद रहे। इस मीटिंग में रिटायर्ड IPS एसोसिएशन ने इस संबंध में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।

Created On :   15 Sep 2017 4:47 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story