दिल्ली के पटाखा व्यापारियों ने की दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात

Delhis cracker traders meet Delhi BJP chief
दिल्ली के पटाखा व्यापारियों ने की दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात
दिल्ली के पटाखा व्यापारियों ने की दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जामा मस्जिद स्थित पटाखों के थोक व्यापार के व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी से मिला और अपनी समस्याओं से अवगत कराया। श्री तिवारी ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे उनकी समस्या के निवारण के लिए यथा संभव प्रयास करेंगे। 

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि यह अत्यंत खेद का विषय है की एन.जी.टी. नाकारात्मक रवैए से काम करती है और उसके अव्यवाहरिक सिफारिशों के चलते न्याय पालिका एवं सरकार को भी अवयवाहरिक निर्णय लेने पडते हैं। पूर्व  के अनेक मामलों के बाद एन.जी.टी. ने पटाखों पर प्रतिबंध लगवाने के लिए उच्चतम न्यायालय में जो नकारात्मक रवैया अपनाया वह अचंभित करता है। दुनिया के 100 से अधिक देशों में क्रिसमस और नए वर्ष पर पटाखे जलाए जाते हैं पर जिस तरह एन.जी.टी. ने रोक लगवाई उसने न सिर्फ हिन्दुओं के पर्व की रौनक कम की है बल्कि लाखों कारीगरों एवं वयपारियों को आर्थिक बरबादी में धकेल दिया।

उन्होंने कहा कि यह बात समझ से परे है कि दिवाली के दो दिन की पटाखेबाजी के प्रदूषण पर एन.जी.टी. इतनी चिंतित है पर कुछ अन्य धर्मों के त्योहार  कारण होने वाले प्रदूषण पर चुप्पी साधे रहती है। प्रवीण शंकर कपूर ने केंद्रीय मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन को पत्र लिख कर इस मामले में दखल दे कर दो दिन पटाखे जलाने एवं दिवाली पूर्व एक सप्ताह बेचने की अनुमति दिलवाने का अनुरोध किया है ।

Created On :   11 Oct 2017 2:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story