TRAGEDY KING दिलीप कुमार की हालत बिगड़ी, डाॅक्टर्स को किडनी फेल होने का डर

Dilip Kumars health deteriorates, doctors fear kidney failure
TRAGEDY KING दिलीप कुमार की हालत बिगड़ी, डाॅक्टर्स को किडनी फेल होने का डर
TRAGEDY KING दिलीप कुमार की हालत बिगड़ी, डाॅक्टर्स को किडनी फेल होने का डर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म जगत के जाने-माने अभिनेता 94 वर्षीय दिलीप कुमार की हालत बिगड़ गई है। जिसकी वजह से उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया है। उनका इलाज लीलावती अस्पताल में चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिलीप कुमार के क्रिएटिनिन का स्तर बढ़ रहा है। डाॅक्टर्स काे उनकी किडनी फेल होने का डर है। उनकी उम्र को देखते हुए यह गंभीर है। शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा कम हो गई है।  

कुछ समय पहले तक उनकी किडनी अच्छे से काम नहीं कर रही थी और यूरिन भी बहुत कम मात्रा में हो रही था। डॉक्टर नितिन गोखले की टीम सुबह से उनको मॉनिटर कर रही है। 

ड्रिप के माध्यम से एंटीबायोटिक दवाएं

कुमार को शुरू में आईसीयू में भर्ती कराया गया था, लेकिन एक बार उनकी हालत बेहतर हुई तो उन्हें निजी कमरे में शिफ्ट कर दिया गया था। उन्हें ड्रिप के माध्यम से एंटीबायोटिक दवाएं दी जाएंगी। डॉक्टरों ने यह भी कहा कि वे अच्छी तरह जांच करेंगे, और अगर सुधार के संकेत हैं तो कुमार को कमरे में वापस शिफ्ट कर दिया जाएगा।

कुमार को पहले भी दिसंबर 2016 में लीलावती में भर्ती कराया गया था, उन्हें बुखार और पैरों में सूजन की समस्या थी। हालांकि उन्हें एक दिन में छुट्टी दे दी गई थी क्योंकि उनकी हालत स्थिर थी।

पद्म विभूषण से सम्मानित

दिलीप कुमार उर्फ ​​यूसुफ खानए हिंदी फिल्म जगत का चमकता हुआ सितारा हैं। उन्हें बॉलीवुड के देवदास, मुगल-ए-आज़म, गंगा जमुना, नया दाैर और मधुमती जैसी कुछ फिल्मों की वजह से लोकप्रिय नाम "tragedy king" के नाम से जाना जाता है। उन्हें 1994 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया।

Created On :   5 Aug 2017 3:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story