मुंह में जलती मोमबत्ती रखकर टीचर ने बनाया रिकॉर्ड, गिनीज बुक में शामिल

Dinesh break world record by putting 22 burning candles in mouth.
मुंह में जलती मोमबत्ती रखकर टीचर ने बनाया रिकॉर्ड, गिनीज बुक में शामिल
मुंह में जलती मोमबत्ती रखकर टीचर ने बनाया रिकॉर्ड, गिनीज बुक में शामिल

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। मुम्बई में रहने वाले पेशे से स्कूल टीचर के टैलेंट के बारे में सुनेंगे तो आप भी हैरान रह जाएंगे। हम बात कर रहे हैं मायानगरी के मायावी दिनेश उपाध्याय के बारे में जिन्होंने 22 जलती हुई मोमबत्तियों को मुंह में रखकर रिकॉर्ड बनाया है।

कई और रिकॉर्ड अपने नाम करने का दावा

बचपन से ही दिनेश का सपना था कि उसका गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो। और अब वो कई सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। सबसे ज्यादा जलती मोमबत्ती मुंह में रखने के अलावा एक मिनट में 73 अंगूर खाकर भी वो वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। बताया जा रहा है कि 7 जून 2014 में अपने नाम किया था। इसके पहले ये रिकॉर्ड अशरिता फरमान के नाम था जिन्होंने एक मिनट में 64 अंगूर खाए थे।

इसके अलावा वो अपने भाई के साथ मिलकर भी एक रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं जिसमें उन्होंने 30 सेकेंड में आंखों पर कपड़ा बांध कर सबसे ज्यादा पासे उठाए थे। इसके अलावा वो अपना खुद का ही बनाया रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं जिसमें उन्होंने अपने भाई मनीष के साथ मिलकर सबसे कम समय में संतरे छील कर खाने का रिकॉर्ड बनाया था। इतना ही नहीं वह एक हाथ में 10 बिलियर्ड बॉल भी रखने का रिकॉर्ड बना चुके हैं।

नए रिकॉर्ड बनाने के लिए सदैव तत्पर

दिनेश का कहना है कि उन्हें ये रिकॉर्ड बनाकर बहुत खुशी मिलती है। वो साइंस के टीचर जरूर हैं, लेकिन उनका असली पैशन गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज कराना है जिसके लिए वो लगातार मेहनत करते रहते हैं।
फेसबुक पर ये वीडियो खूब देखा जा रहा है इस वीडियो पर लोगों ने जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं और उनके टैलेंट को भी खूब सराहा जा रहा है। फेसबुक पर गिनीज बुक की ऑफिशियल पेज पर अपलोड किए गए इस वीडियो को 503 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

Created On :   23 Oct 2017 4:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story