18 तक शिक्षा विभाग में तबादले, लोक शिक्षण संचालनालय के निर्देश

Directorate of Public Instruction, Transferred to Education Department till 18th
18 तक शिक्षा विभाग में तबादले, लोक शिक्षण संचालनालय के निर्देश
18 तक शिक्षा विभाग में तबादले, लोक शिक्षण संचालनालय के निर्देश

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। शिक्षा विभाग के जिलास्तर पर अधिकारियों-कर्मचारियो की स्थानांतरण नीति के तहत 18 जुलाई तक तबादले होंगे। लेाक शिक्षण संचालनालय की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी को आदेश जारी हुए है। स्थानांतरण नीति के अनुसार शैक्षणिक अमले और गैर शैक्षणिक अमले के स्थानांतरण के संबंध में निर्देश जारी किए है। 

इस नीति के अनुसार प्रभारी मंत्री के अनुमोदन के आधार पर तबादला सूची जारी होगी। नए निर्देश के अनुसार शैक्षणिक अमला तथा हाईस्कूल में पदस्थ उच्च श्रेणी शिक्षक, प्रयोगशाला शिक्षक, व्यायाम शिक्षक ग्रंथपाल तक गैर शैक्षणिक अमले के जिला स्तरीय स्थानांतरण जिला शिक्षा अधिकारी के प्रस्ताव पर जिला कलेक्टर की सहमति से प्रभारी मंत्री के अनुमोदन से जिले के भीतर होंगे। स्थानांतरण की कार्रवाई जिला शिक्षा अधिकारी के प्रस्ताव पर जिला कलेक्टर की सहमति से प्रभारी मंत्री के अनुमोदन से किए जाने का प्रावधान है।

इसके अलावा जिला स्तरीय पद का स्वेच्छा के आधार पर स्थानांतरण चाहने पर रिक्त पद की उपलब्धता एवं शैक्षणिक व्यवस्था प्रभावित नही होने की स्थिति में अंतर जिला स्थानांतरण हो सकेगा। जिला शिक्षा अधिकारी अरुण इंगले ने बताया कि 30 जून से 18 जुलाई तक राज्य शासन द्वारा राज्य एवं जिला स्तर पर स्थानांतरण नीति निर्धारित की गई है।

Created On :   12 July 2017 7:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story