Dainik Bhaskar Hindi

किसानों को नक्सलवादी बनने पर मजबूर मत करो : हार्दिक

किसानों को नक्सलवादी बनने पर मजबूर मत करो : हार्दिक

डिजिटल डेस्क,भोपाल। देश के किसानों को नक्सलवादी बनने पर मजबूर मत करो। ये कहना है पटेल नव निर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक पटेल का। हार्दिक पटेल ने कहा कि देश किसानों से चलता है। इस देश के किसानों को नक्सलवादी बनने पर मजबूर मत करो। 

दरअसल हार्दिक पटेल मंदसौर जिले के नारायणगढ़ कस्बे में पाटीदार समाज की किसान महा पंचायत के दशम प्रांतीय महा अधिवेशन में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली- भोपाल में मुजरा करने वाले नेता बैठे हैं और अगर ये नेता होते तो किसानों पर गोलियां नहीं चलती। आज देश में सभी को एकजुट होने की जरूरत है।

इस देश मे जनता से बड़ा कोई नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि देश आजाद क्या आंदोलनों के लिए हुआ है। यहां हुए आंदोलन की तुलना गुजरात से करते हुए उन्होंने कहा कि आंदोलन का यही करंट गुजरात मे था। खुद के बारे में कहते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं नेता नहीं हूं और न नेता बनने का शौक है और न ही सरदार, सरदार तो हर किसान है।

पटेल ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार इस देश के किसानों को नक्सलवादी बनने के लिए मजबूर न करे । यूपी, पंजाब में किसानों के कर्ज माफ किए गए तो मप्र में क्यों नहीं। यहां के किसानों से कहा कि आपके आंदोलन के बाद पूरे देश मे आंदोलन की अगुवाई हो गई है। उन्होंने अफीम की खेती से निकलने वाले डोडाचूरा के बारे में सरकार की और इशारा करते हुए कहा कि डोडाचूरा खरीदो नहीं तो जो लेने आएगा उसे हम बेचेंगे। उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान दायर हुए झूठे मुकदमे वापस लेने,जिन्हें गिरफ्तार किया उन्हें रिहा करने, मंडी में किसानों को नगद भुगतान करने,किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी तथा राजगढ़, भोपाल आदि क्षेत्रों के पाटीदारों को ओबीसी में शामिल किए जाने के प्रस्ताव रखे, जिन्हें सभा ने सर्वसम्मति से स्वीकृति दी।

Most Popular
LIFE STYLE

FOLLOW US ON