नाकाम होने के बाद भी WORLD एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगीं 'दुतीचंद'

Dutee chand to participate in World Athletics Championships despite failing
नाकाम होने के बाद भी WORLD एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगीं 'दुतीचंद'
नाकाम होने के बाद भी WORLD एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगीं 'दुतीचंद'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एथलेटिक्स चैंपियनशिप  4 अगस्त से लंदन में शुरू होने जा रही हैं। इस चैंपियनशिप में भारत की तेज तर्रार धाविका दुती चंद के खेलने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। क्योंकि क्वालीफाइंग लेवल में नाकाम होने के बावजूद इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ एथलेटिक्स फेडरेशन (IAAF) ने उन्हें इनवाइट किया है। इसके पीछे बताया जा रहा है कि इस चैंपियनशिप के लिए 56 एथलेटिक्स का टारगेट है जो अभी तक पूरा नहीं हो सका है।

क्वालिफाइंग लेवल में हो गई थी फेल

दुती को इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए 11.26 सेकंड में 100 मीटर दौड़ना था, लेकिन वो 11.30 सेकंड में इसको पूरा कर पाई थी। जिसके बाद उनके इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने पर सवालिया निशान खड़े हो गए थे।

12 घंटे में देना है जवाब

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) के चेयरमैन आदिले सुमारिवाला ने बताया कि IAAF की तरफ से दुती को चैंपियनशिप में कोटा एंट्री का ऑफर मिला है, क्योंकि अभी तक 56 खिलाड़ियों का टारगेट पूरा नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया कि हमें 12 घंटों के अंदर हां या ना में जवाब देने को कहा गया है और हम इसे एक्सेप्ट कर रहे हैं।

जेंडर केस में चल रहा है मामला

दुती चंद उस समय चर्चा में आ गई थी जब एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप से एक दिन पहले IAF ने उनके खिलाफ "जेंडर मामले" को लेकर कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) जाने का फैसला लिया था।इसके बाद CAS ने 27 जुलाई 2015 को दुती और AFI और IAAF के बीच चल रही सुनवाई के दौरान अंतरिम फैसला करते हुए IAAF की हाइपरएंड्रोजेनिज्म पॉलिसी को 2 साल के लिए सस्पेंड करने का फैसला लिया था। इसके बाद CAS ने दुती की अपील को स्वीकार कर उन्हें अंतिम फैसले तक चैंपियनशिप में हिस्सा लेने की छूट दे दी थी। 
 

Created On :   30 July 2017 9:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story