Facebook App में आया 360 डिग्री फोटो फीचर, जानें कैसे करें इसका यूज़? 

facebook rollout new 360 degree photo feature know how to use it
Facebook App में आया 360 डिग्री फोटो फीचर, जानें कैसे करें इसका यूज़? 
Facebook App में आया 360 डिग्री फोटो फीचर, जानें कैसे करें इसका यूज़? 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook ने अपने App में एक नया फीचर एड किया है, जिसे 360 डिग्री फोटो फीचर नाम दिया गया है। इस फीचर की मदद से अब आप Facebook App से भी 360 डिग्री इमेज का यूज़ कर सकते हैं। इसकी मदद से यूजर्स 360 डिग्री व्यू के फोटो शेयर कर सकते हैं। इस फीचर को कंपनी ने पिछले साल वेब वर्जन के लिए पेश किया था, लेकिन अब इसे Facebook App में भी एड कर दिया गया है। 

कैसे करें इसका यूज़?

इसके लिए सबसे पहले Facebook App को अपडेट करना होगा। इसके बाद आप स्टेटस अपडेट में जाएं, यहां पर आपको 360 डिग्री फोटो का ऑप्शन दिखाई देगा। इसपर क्लिक करते ही facebook का बिल्ट-इन कैमरा ओपन हो जाएगा। अब आप इसकी मदद से अपनी फोटो को 360 डिग्री के एंगल से कैप्चर कर सकते हैं और इसे शेयर कर सकते हैं। ये एक तरह से पैनारॉमिक फोटो की तरह ही है। इस फोटो को आप अपनी प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो में भी यूज़ कर सकते हैं। इसके अलावा इसे tag और zoom भी किया जा सकेगा। 

क्या होगा इससे फायदा? 

Facebook के इस नए फोटो फीचर से newsfeed को और ज्यादा एट्रेक्टिव और स्टायलिश बनाया जा सकेगा। facebook के इस फीचर से कैप्चर की गई फोटो को प्रोफाइल और कवर फोटो में भी सेट किया जा सकता है, जिससे facebook यूज करना पहले से ज्यादा मजेदार हो जाएगा। 

अभी सिर्फ एंड्रायड और ios के लिए

कंपनी ने अभी इस फीचर को सिर्फ एंड्रायड और ios यूजर के लिए अपडेट किया है। कुछ लोगों को इसका अपडेट मिलना भी शुरु हो गया है। अगर आपके पास अभी तक इसका अपडेट नहीं आया है, तो फिर जल्द ही आपके पास भी आ जाएगा। इस बात की जानकारी facebook ने अपने ब्लॉग पोस्ट में दी है। 

Created On :   25 Aug 2017 7:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story