भटकता साया, कैमरे में कैद किए गए गोवा के इस चर्च के भूत

Famous Church of Goa, here the ghost of 3 kings
भटकता साया, कैमरे में कैद किए गए गोवा के इस चर्च के भूत
भटकता साया, कैमरे में कैद किए गए गोवा के इस चर्च के भूत

डिजिटल डेस्क, गोवा। प्रेतबाधित चर्च, सुनने में अजीब लगता है, लेकिन ये सच है। आमतौर पर ऐसे स्थानों पर भूतों के साए जाने से भी डरते हैं, किंतु यहां के स्थानीय निवासियों की मान्यताएं इससे विपरीत हैं। इस चर्च को वे प्रेतबाधित मानते हैं। ये चर्च है थ्री किंग्स चर्च (Three Kings Church)..., 

दक्षिण गोवा के वलसावा से लगभग 15 किमी की दूरी पर स्थित कान्सुलिम गांव में ये चर्च स्थित है। यहां हर साल 6 जनवरी को एक दावत का आयोजन भी किया जाता है। कहा जाता है कि यहां तीन लोगांे को आत्मा भटकती है। जिन्हें कैमरे में भी कैद किया गया है। कई बार लोगों ने यहां अदृश्य रुहानी ताकतों को भी महसूस किया है। 

ये है कहानी
कहा जाता है कि बहुत साल पहले यहां तीन पुर्तगाली राज किया करते थे वे हमेशा आपस में लड़ते रहते थे। पुर्तगाली नियम के अनुसार वे कानूनी रूप से बंधे थे और राज नहीं कर सकते थे। इस समस्या से परेशान होकर हेल्गर नाम राजा ने दोनों को चर्च में बुलाया और जहर देकर मार दिया। लोगों को इसका पता चला और उन्होंने हेल्गर को घेर लिया। इस पर उसने जहर खाकर खुद सुसाइड कर लिया। 

हाॅन्टेड हुआ चर्च
कहा जाता है कि तभी से तीनों की आत्मा यहां भटकती है। तीनों राजाओं की समाधि भी यहां बनी हुई है। स्थानीय लोग यहां रूहानी ताकतों को आज भी महसूस करते हैं। जिसकी वजह से ये चर्च हाॅन्टेड नाम से ही फेमस हो गया है। इसी वजह से इसका नाम भी थ्री किंग्स चर्च पड़ गया। इंडियन पैरानाॅरमल सोसाइटी के जीआरआईपी टीम के सदस्य निखिल भट्ट ने इन्हें एक बार बतौर टेस्ट अपने कैमरे में कैद किया और इनकी ताकतों को महसूस किया।

Created On :   10 Aug 2017 4:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story