Dainik Bhaskar Hindi

Home » State » Farmer's warnings to Fadnavis government

किसानों ने दिया अल्टीमेटम, 2 दिन में मांगे माने महाराष्ट्र सरकार

DainikBhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:19 IST

किसानों ने दिया अल्टीमेटम, 2 दिन में मांगे माने महाराष्ट्र सरकार

टीम डिजिटल, मुंबई. महाराष्ट्र में 1 जून से शुरू हुए किसान आंदोलन का आज 9वां दि़न है. यहां शांति से चल रहा आंदोलन अब उग्र रूप ले सकता है. यहां किसानों ने सरकार को 2 दिन का अल्टीमेटम दिया है. किसानों का कहना है कि इन दो दिनों में अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वे उग्र प्रदर्शन करेंगे.

महाराष्ट्र में किसान आंदोलन समिति (सुकाणू) ने फड़णवीस सरकार को चेतावनी दी है कि अगर 2 दिनों में मांगों पर फैसला नहीं हुआ तो सोमवार से आंदोलन तेज कर दिया जाएगा.महाराष्ट्र के किसान नेताओं ने देवेंद्र फड़णवीस सरकार पर किसानों से धोखा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कर्ज से परेशान किसान जान दे रहे हैं. किसान नेताओं ने सोमवार से आंदोलन तेज करने की धमकी देते हुए सरकारी दफ्तरों के बाहर प्रदर्शन और ट्रेन रोकने के संकेत भी दिए हैं. यहां तक की कुछ नेताओं ने नासिक और रायगढ़ से मुंबई के लिए जाने वाला पानी रोकने की भी बात कही है.

गौरतलब है कि एमपी और महाराष्ट्र में कर्जमाफी और फसल के वाजिब दाम की मांग को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं. आंदोलन के दौरान एमपी के मंदसौर में किसानों पर मंगलवार को पुलिस द्वारा कथित तौर पर की गई गोलीबारी में 6 किसानों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे. इस घटना के बाद पूरे मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन उग्र हो गया था. एमपी पिछले तीन दिनों में सैकड़ों वाहनों को आगे के हवाले कर दिया गया है. कहीं रोड़ जाम है तो कहीं ट्रेनें रोकी जा रही है. महाराष्ट्र में ही पिछले 3 दिनों में 8 किसानों ने आत्महत्या कर ली है.


समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

loading...
एक नज़र इधर भी
loading...
loading...
loading...

FOLLOW US ON