फारूक ने दिया सरकार को चैलेंज, पाकिस्तान का हिस्सा है POK

Farooq abdulla challange to Modi govt, say POK is a part of pakistan
फारूक ने दिया सरकार को चैलेंज, पाकिस्तान का हिस्सा है POK
फारूक ने दिया सरकार को चैलेंज, पाकिस्तान का हिस्सा है POK

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस पार्टी प्रमुख फारुक अब्दुल्ला ने एक बार फिर देश विरोधी बयान दिया है। फारूक ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) पर बयान देते हुए कहा कि वह पाकिस्तान का हिस्सा है और कोई भी सरकार PoK को पाकिस्तान से नहीं छीन सकती है। साथ ही फारुक ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर भारत की मोदी सरकार को पाकिस्तान सरकार से बात करनी चाहिए तभी इस समस्या का हल निकल सकता है।

फारूक ने आगे कहा कि कश्मीर का जो हिस्सा भारत के पास है, वह भारत का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि चाहे कितनी भी जंग क्यों न हो जाए, ये नहीं बदलने वाला है। फारुख ने कहा कि कश्मीर हर तरफ जमीन से घिरा लैंडलॉक्ड प्रदेश है, इसलिए इसकी आजादी कभी संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे एक तरफ चीन है, एक ओर पाकिस्तान और एक ओर भारत। तीनों परमाणु शक्ति संपन्न देश हैं। जो आजादी मांग रहे हैं वो गलत हैं।

कश्मीर के अमन चैन की बात करते हुए फारूक ने कहा कि अगर कश्मीर में भारत सरकार अमन चैन चाहती है तो उसे पाकिस्तान के साथ भी बातचीत करनी होगी। इसमें कश्मीर के दोनों ही हिस्सों को स्वायत्तता देनी होगी। बता दें कि फारूक अबदुल्ला के विपरीत भारत सरकार का मानना है कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी पीएम मोदी को चैलेंज देते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर से धारा 370 हटाने पर जान देने की धमकी दी थी। अब्दुल्ला ने एक रैली में खुलेआम चुनौती देते हुए कहा कि धारा 370 हटाई तो कश्मीर में हालात बेकाबू हो सकते हैं। गुरुवार को रैली में जनसभा को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि जान दे देंगे, लेकिन धारा 370 नहीं हटने देंगे।

केंद्र सरकार के वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा के बयान पर बात करते हुए फारूक ने कहा, "मैं इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं कर सकता हूं। उन्होंने बातचीत की है लेकिन केवल बातचीत समाधान नहीं है। यह मुद्दा भारत और पाकिस्तान के बीच का है। भारत सरकार को पाकिस्तान की सरकार के साथ बातचीत करनी चाहिए क्योंकि कश्मीर का एक हिस्सा उनके पास भी है।"

एनसी नेता ने कहा, "पाकिस्तान के एक मंत्री ने बिल्कुल ठीक कहा है कि आप उस हिस्से को भूल गए हो जो पाकिस्तान के पास है।" नैशनल कांफ्रेंस नेता ने कहा कि यदि आप अपने हिस्से की बात करते हो तो दूसरे का भी ध्यान रखना चाहिए।

Created On :   11 Nov 2017 10:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story