गुस्साई बीजेपी बोली, पाक की मुफ्त में वकालत करते हैं फारूक

Farooq Abdullah threaten India on PoK,said pak has not worn bangles
गुस्साई बीजेपी बोली, पाक की मुफ्त में वकालत करते हैं फारूक
गुस्साई बीजेपी बोली, पाक की मुफ्त में वकालत करते हैं फारूक

डिजिटस डेस्क, श्रीनगर। पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के प्रमुख और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है। बुधवार को अब्दुल्ला ने भारत को नसीहत देते हुए कहा कि पाकिस्तान के पास भी परमाणु बम हैं, उसने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। इतना ही नहीं अब्दुल्ला ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए पाकिस्तान भारत को जम्मू-कश्मीर के अपने कब्जे वाले हिस्से पर नियंत्रण नहीं करने देगा। अब्दुल्ला ने बुधवार को उत्तर कश्मीर के उरी सेक्टर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ये बयान दिए।

हम कब तक कहते रहेंगे कि "पीओके हमारा हिस्सा है"

अब्दुल्ला ने कार्यकर्ताओं से कहा कि "हम कब तक कहते रहेंगे कि "पीओके हमारा हिस्सा है? ये उनके बाप की जागीर नहीं है। PoK पाकिस्तान में है और जम्मू-कश्मीर भारत में है।" उन्होंने कहा कि 70 साल हो गए लेकिन "भारत PoK हासिल नहीं कर सके।" आगे अब्दुल्ला ने कहा, "आज, भारत दावा करता है कि "PoK हमारा है", तो इसे हासिल कर लीजिए, हम भी कह रहे हैं कि कृपया पाकिस्तान से हासिल कर लीजिए। हम भी देखा देंगे कि पाकिस्तान इतना कमजोर नहीं हैं और उन्होंने कोई चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। उनके पास भी एटम बम है। युद्ध के बारे में सोचने से पहले हमें सोचना होगा कि इंसान के रूप में हम कैसे रहेंगे?" 

गौरतलब है कि श्रीनगर से सांसद अब्दुल्ला ने पिछले हफ्ते भी भारत के खिलाफ आग उगलते हुए कहा था कि "PoK पाकिस्तान का है।" उन्होंने कहा था, "मैं न केवल भारत के लोगों बल्कि दुनिया से भी सीधे शब्दों में कहता हूं कि जम्मू-कश्मीर का जो हिस्सा पाकिस्तान के पास है, वो पाकिस्तान का है और इस तरफ का हिस्सा भारत का है। ये नहीं बदलेगा, वो चाहे जितनी लड़ाईयां लड़ लें। इसमें बदलाव नहीं होगा।" 

अब्दुल्ला के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश 

अब्दुल्ला के बयान पर बीजेपी ने भी तीखी प्रतिक्रिया जताई थी और बिहार में उनके खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ था। बिहार के पश्चिमी चंपारण की जिला न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने NC नेता फारूक अब्दुल्ला पर PoK पर दिए बयान को लेकर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है। मजिस्ट्रेट ने मुराद अली की याचिका पर सुनवाई करते हुए ये निर्देश दिया।केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सेना का अभियान और तेज करने का निर्देश दिया है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को नई दिल्ली में हुई बैठक में राज्य के सुरक्षा हालात की समीक्षा की गई, जिसमें रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल सहित गृह और रक्षा मंत्रालय के उच्च अधिकारी शामिल हुए। राज्य में इस साल सुरक्षा बलों ने 170 आतंकियों को मार गिराया है। 

मुफ्त में पाकिस्तान की वकालत करते हैं फारूक

फारूक के बयान पर हमला बोलते हुए बीजेपी ने कहा कि वो मुफ्त में पाकिस्तान के लिए वकालत कर रहे हैं। बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि फारूक श्रीनगर से सांसद हैं और ऐसे बयान जारी करने के बाद उन्हें अपने पद से इस्

Created On :   16 Nov 2017 4:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story