इस डाॅग ने 39.08 सेकंड में फोड़े 100 गुब्बारे, पहले मां के नाम था ये रिकाॅर्ड 

Fastest time to pop 100 balloons by a dog,Guinness World Records
इस डाॅग ने 39.08 सेकंड में फोड़े 100 गुब्बारे, पहले मां के नाम था ये रिकाॅर्ड 
इस डाॅग ने 39.08 सेकंड में फोड़े 100 गुब्बारे, पहले मां के नाम था ये रिकाॅर्ड 

डिजिटल डेस्क, कैलिफोर्निया। आपने डाॅग्स को गेंद, फुटबाॅल, पानी के अलावा टाॅयस से भी खेलते हुए देखा होगा, लेकिन क्या कभी आपने किसी ऐसे डाॅग के बारे में सुना है जिसे बलून फोड़ने का शौक है और बलून के साथ ही इसे खेलने में मजा भी आता है। आज हम आपकी मुलाकात एक ऐसे डाॅग से कराने जा रहे हैं जिसे गुब्बारे फोड़ने के मामले में विश्वस्तर पर जाना जाता है। 


जी हां, ट्विंकल नाम के एक डाॅग ने 39ण्08 सेकंड में 100 गुब्बारे फोड़ कर एक विश्व रिकॉर्ड बनाया है। अब इसका नाम फास्टेस्ट बलून फोड़ने वाले डाॅग के रूप में गिनीज बुक आॅफ वल्र्ड रिकाॅर्ड में दर्ज हो चुका है। ट्विंकल एक जैक रसेल टेरियर प्रजाति का प्यारा सा डाॅग है। यह कैलीफार्निया अमेरिका में अपनी मालिका के साथ रहता है। इस रिकाॅर्ड के पीछे इसकी मालकिन की मेहनत भी साफ दिख रही है। क्योंकि वही इसकी ट्रेनर भी है। कमाल के इस डाॅग की मालकिन और ट्रेनर का नाम है डोरी सिटरली। 

मां को भी आता था मजा

बताया जाता है कि ट्विंकल की मां एनस्टेशिया को भी गुब्बारे फोड़ने में बहुत मजा आता था और उसने भी इस काम से जुड़े दो रिकॉर्ड बनाए थे। उसे भी डोरी ने ही ट्रेंड किया था। अब ट्विंकल वल्र्ड रिकाॅर्ड की इस लिस्ट में शामिल हो गया है। इससे पहले यही रिकाॅर्ड इसकी मां के नाम दर्ज था। साथ ही वीडियो में ये साफ देखने मिल रहा है कि डाॅग को गुब्बारे फोड़ने में कितना मजा आ रहा है।

परिवार का हिस्सा 

दरअसल, ट्विंकल का यह नाम उसके बेहद क्यूट होने की वजह से रखा गया है। उसकी मालकिन कहती है कि वह बेहद ही प्यारा है और हमारे परिवार का अहम हिस्सा। इससे पहले ब्रिटेन एक डाॅग ने ब्रिटेन गाॅट टैलेंट में ऐसा ही हुनर दिखाया था। जिससे सभी हैरान रह गए थे। 

Created On :   22 Oct 2017 6:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story