FIFA U17 World Cup : कोलकाता में कल होगा ब्राजील-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल

FIFA U17 World Cup 2017, brazil vs england football semi final match at kolkata
FIFA U17 World Cup : कोलकाता में कल होगा ब्राजील-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल
FIFA U17 World Cup : कोलकाता में कल होगा ब्राजील-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। ब्राजील और इंग्लैंड के बीच होने वाला FIFA U17 World Cup का सेमीफाइनल मुकाबला गुवाहाटी से कोलकाता ट्रांसफर कर दिया गया है। यह मैच 25 अक्टूबर बुधवार को होने वाला है। गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम की खराब स्थिति को देखते फीफा और अंडर-17 वर्ल्डकप कप की स्थानीय आयोजन समिति ने यह फैसला लिया है। इस टूर्नामेंट का फाइनल भी वहीं होना है।

 

फीफा में जारी बयान में कहा, ‘पिछले कुछ दिनों की भारी बारिश के कारण प्रभावित हुए गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम के मैदान का संपूर्ण आकलन करने के बाद फीफा ने इंग्लैंड और ब्राजील के बीच 25 अक्टूबर को होने वाले सेमीफाइनल मैच का स्थान बदलने और इसे कोलकाता के युवा भारती क्रीड़ांगन में आयोजित करने का फैसला किया जहां यह मैच शाम पांच बजे से खेला जाएगा।’

 

फीफा ने कहा, ‘मैदान को सुरक्षित रखने के संबंधित पक्षों के अथक प्रयासों के बावजूद फीफा ने खिलाड़ियों की सुरक्षा और खेल की सर्वश्रेष्ठ परिस्थितयां सुनिश्चित करने के लिए दोनों टीमों से मशविरा करने के बाद यह फैसला किया।’ बयान में कहा गया है कि फीफा और एलओसी को इन अप्रत्याशित परिस्थितियों के लिये खेद है जिनके कारण यह फैसला करना पड़ा और जिससे गुवाहाटी के फुटबाल प्रेमियों को इस सेमीफाइनल मैच से वंचित होना पड़ेगा।

 

जानकारी के अनुसार गुवाहाटी में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। माली और घाना के बीच वहां क्वार्टर फाइनल मैच भी बारिश के बीच खेला गया। घाना की टीम ने इस मैच में 1-2 से हार के बाद मैदान की बदतर स्थिति की शिकायत की थी। घाना के कोच पा क्वेसी फाबिन ने कहा था कि मैच स्थगित होना चाहिए था और किसी अन्य दिन खेला जाना चाहिए था।

 

उस मैच के दौरान कई स्थानों पर पानी भर गया था जिससे पिच कई जगह पर कीचड़ से भरी नजर आ रही थी। इन स्थानों पर जाकर गेंद रुक जा रही थी और खेल की लय प्रभावित हो रही थी और खिलाड़ियों को इससे काफी परेशानी हुई।

Created On :   23 Oct 2017 4:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story