FIFA U17 World Cup : सेमीफाइनल में पहुंचे ब्राजील और स्पेन

FIFA U17 World Cup 2017, spain and brazil reach semi final
FIFA U17 World Cup : सेमीफाइनल में पहुंचे ब्राजील और स्पेन
FIFA U17 World Cup : सेमीफाइनल में पहुंचे ब्राजील और स्पेन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। FIFA U17 World Cup में यूरोपीय चैंपियन टीम स्पेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मजबूत ईरान टीम पर 3-1 की जीत दर्ज की है। इस मैच से पहले इरान टीम ने अपना एक भी मैच नहीं हारा था। इस जीत के साथ स्पेन ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। स्पेन की तरफ से अबेल रूईज (13वें मिनट), सर्जियो गोमेज (60वें) और फेरान टोरेस (67वें मिनट) ने गोल किए, जबकि ईरान के लिए एकमात्र गोल सईद करीमी (69वें मिनट) ने किया। अब स्पेन का सेमीफाइनल मुकाबला अफ्रीकी चैंपियन माली से होगा।

 

ईरान से थी उम्मीद

इस मैच से पहले ईरान टीम ने अपना एक भी मैच नहीं हारा था। ईरान ने जिस तरह ग्रुप मैचों और राउंड 16 में शानदार प्रदर्शन किया था, उससे यह उम्मीद थी कि वह पिछले 22 साल में विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली एशियाई टीम बनेगी। मगर स्पेन ने इन सभी सपनों पर पानी फेर दिया।

 

ब्राजील ने जर्मनी को हराया

वहीं फीफा टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम ब्राजील है। ब्राजील ने मैच में जर्मनी को 2-1 से हराकर फीफा अंडर-17 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। ब्राजील ने मैच में अधिकतर समय पिछड़े रहने के बाद आखिर में दूसरे हाफ में 6 मिनट के अंदर दो गोल दागे और 2-1 की बढ़त के साथ जीत हासिल कर ली। ब्राजील का सेमीफाइनल मुकाबला गुवाहाटी में 25 अक्टूबर को इंग्लैंड से होगा।

जर्मनी ने जान फिएटे आर्प के 21वें मिनट में पेनल्टी पर किए गए गोल से बढ़त बना ली थी। इसके बाद उसने अगले 50 मिनट तक अपनी यह बढ़त बरकरार रखी। ब्राजील की तरफ से वेवरसन ने 71वें मिनट में बराबरी का गोल दागा जबकि 77वें मिनट में पालिन्हो ने निर्णायक गोल किया।

Created On :   22 Oct 2017 6:59 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story