फ्रोजेन एग्स की हेल्प से फिर मां बनेंगी डायना हेडन, देंगी जुड़वा बच्चों को जन्म

Former miss india diana hayden once again pregnant by frozen egg
फ्रोजेन एग्स की हेल्प से फिर मां बनेंगी डायना हेडन, देंगी जुड़वा बच्चों को जन्म
फ्रोजेन एग्स की हेल्प से फिर मां बनेंगी डायना हेडन, देंगी जुड़वा बच्चों को जन्म

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूर्व मिस इंडिया डायना हेडन एक बार फिर से अपनी प्रग्नेंसी को लेकर सुर्खियों में हैं। 44 साल की डायना जुड़वा बच्चों की मां बनने वाली हैं। सबसे खास बात कि डायना इस बार भी फ्रोजेन एग्स की मदद से बच्चे को जन्म देंगी। इससे पहले जनवरी 2016 में भी उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया था। जिसके लिए उन्होंने 8 साल पुराने फ्रोजेन एग्स की मदद ली थी। एक समाचार पत्र से बात करते हुए उन्होंने कहा कि "आईवीएफ तकनीक से महिलाओं को संतान सुख देने वाले डॉक्टर देवदूत की तरह हैं। मैं भी इस तकनीक से जुड़वा बच्चों की मां बनने वाली हूं और एक्साइटेड भी हूं।"


अधिक उम्र की महिलाओं के लिए बेहतर है यह तकनीक

डायना को जब यह पता चला कि वह बच्चों को जन्म नैचुरल तरीके से नहीं दे सकती तब उन्होंने अपने अंडों को फ्रीज करने का फैसला लिया था। डॉक्टरों का कहना है कि 35 वर्ष की आयु की महिलाओं के लिए यह कारगर तकनीक है। इसके जरिए महिलाएं आसानी से गर्भवती हो सकती हैं। स्त्रीरोग विशेषज्ञ नंदिता पलशेतकर का कहना है कि पहले यह असंभव था, लेकिन अब इस तकनीक की जरिए कई कई युवतियों को मां बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। कई कलाकार और बड़े लोग आज इस तकनीक का सहारा ले रहे हैं।

 

डॉक्टर नंदिता के साथ ही काम कर रहे डॉक्टर ऋषिकेष ने बताया, कि "इस तरह की समस्या झेलने वाले कई लोग शादी ही नहीं करना चाहते हैं। आज इस मामले में हम 90 फीसदी तक सफलता पा चुके हासिल कर चुके हैं।  


आपको बता दें कि डायना हेडन आज भी रैंप पर मॉडलिंग करती हैं। डायना ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, "आईवीएफ तकनीक पर काम करने वाले डॉक्टर्स लोगों के लिए देवदूत की तरह हैं। मेरे जैसे अन्य लोग जो मां-बाप बन पाने में दिक्कतों का सामना करते हैं, उनके लिए यह वरदान है। मैं जुड़वा बच्चों की मां बनने वाली हूं और इसे लेकर काफी एक्साइटेड भी हूं।" 


 

Created On :   19 Nov 2017 4:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story