जिससे खौफ खाते थे बड़े-बड़े बॉलर, अब वही 'बैसाखियों' पर चलने को मजबूर

Former Sri Lankan Cricketer Sanath Jayasuriya unable to walk without crutches
जिससे खौफ खाते थे बड़े-बड़े बॉलर, अब वही 'बैसाखियों' पर चलने को मजबूर
जिससे खौफ खाते थे बड़े-बड़े बॉलर, अब वही 'बैसाखियों' पर चलने को मजबूर

डिजटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के तूफानी बैट्समैन सनथ जयसूर्या का नाम सुनते ही दुनिया के बड़े-बड़े बॉलर कांपने लगते थे। अच्छे-अच्छे बॉलर उनके सामने घुटने टेक देते थे, लेकिन आज के समय में जयसूर्या खुद अपने पैरों पर चलने को मोहताज हो गए हैं। बैटिंग हो, बॉलिंग हो या फील्डिंग हो, जयसूर्या हर मोर्चे में फिट थे, लेकिन आज उनकी हालत ऐसे हो गई है कि उन्हें "बैसाखियों" के सहारे चलना पड़ रहा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर जयसूर्या की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वो "बैसाखी" के सहारे खड़े हुए हैं।

घुटनों की समस्या से जूझ रहे हैं जयसूर्या

श्रीलंकाई मीडिया के मुताबिक, श्रीलंका टीम के फॉर्मर कैप्टन सनथ जयसूर्या इन दिनों घुटनों की समस्या से जूझ रहे हैं। जिस वजह से जयसूर्या अपने पैरों पर नहीं चल पा रहे हैं। बताया जा रहा है कि घुटने की सर्जरी के लिए जयसूर्या मेलबर्न गए हुए हैं। यहां करीब 1 महीने तक उनका ऑपरेशन होगा और इसी के बाद पता चलेगा कि वो अपने पैरों पर चल पाते हैं या नहीं।



वनडे में 13 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं

सनथ जयसूर्या का जब क्रिकेट खेलते थे, तो उनका नाम दुनिया के बेस्ट क्रिकेटर्स में गिना जाता था। जयसूर्या ने श्रीलंका टीम की तरफ से 110 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें  उन्होंने 40 की एवरेज से 6973 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 445 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 32 के एवरेज से 13430 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने 31 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 629 रन हैं। वहीं अगर जयसूर्या के बॉलिंग करियर की बात करें तो उन्होंने टेस्ट मैचों में 98 विकेट और वनडे क्रिकेट में 323 विकेट चटकाए हैं। साथ ही टी-20 क्रिकेट में भी जयसूर्या ने 19 विकेट लिए हैं।

सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन भी रह चुके हैं 

साल 2011 में सनथ जयसर्या ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद वो दो बार श्रीलंकल क्रिकेट  की सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन भी रह चुके हैं। 2017 में श्रीलंका टीम की हालत बहुत खराब रही। पहले टीम साउथ अफ्रीका से हारी और फिर भारत ने 9-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इसके बाद जयसूर्या पर सवाल उठे और उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि जयसूर्या इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं। 

Created On :   5 Jan 2018 6:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story