सीएम से पहले डूब प्रभावितों के बीच पहुंचे कमलनाथ, बीजेपी पर साधा निशाना

former union minister and mp kamal nath visit Submerged area
सीएम से पहले डूब प्रभावितों के बीच पहुंचे कमलनाथ, बीजेपी पर साधा निशाना
सीएम से पहले डूब प्रभावितों के बीच पहुंचे कमलनाथ, बीजेपी पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद कमल नाथ ने शनिवार को पेंच डूब क्षेत्र के धनौरा में जनसभा की। किसानों को संबोधित करते हुए कमल नाथ ने कहा कि पेंच व्यपवर्तन परियोजना का नक्शा मैनें बनाया था, लेकिन सीएम शिवराजसिंह चौहान पेंच के माइक्रो प्रोजेक्ट का भूमिपूजन करने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कल्पना की थी कि पेंच परियोजना से हर किसान के आंगन में खुशहाली होगी। किसान तरक्की करेगा, लेकिन बीजेपी के सत्ता में आने के बाद पिछले 14 वर्षों में सारे सपने चूर हो गए है। डूब प्रभावितों की हालत देखकर ऐसा लगता है कि जिले के दो हजार गांवों के विकास का क्या फायदा जब किसानों को ऐसा जीवन जीना पड़़ रहा है।

सरकारी तंत्र रोक रहा था धनौरा आने से
सांसद कमलनाथ ने कहा कि मुझे सरकारी तंत्र द्वारा धनौरा आने से रोका जा रहा था। तब ही मैंने तय कर लिया था कि अब तो धनौरा जरूर जाऊंगा। मैं चाहता हूं कि हेलीकाप्टर से हवा में हाथ हिलाने वाले सीएम शिवराजसिंह चौहान यहां कार से आए और देखें कि यहां के बच्चे टूटी सड़क से पैदल चलकर स्कूल जाते हैं।

सर्वाधिक किसानों की मौतें मध्यप्रदेश में
कमल नाथ ने कहा कि कृषि क्षेत्र में मध्यप्रदेश ने विश्व में कीर्तिमान बनाया है। आज संपूर्ण विश्व में सर्वाधिक आत्महत्या मध्यप्रदेश के किसानो ने की है और न जाने कितनी मौतें दबा दी गई। उन्होंने कहा कि बांध बनने से अनेकों किसानों के चेहरे पर खुशहाली है और होनी भी चाहिए। लेकिन जिन किसानों की जमीन गई, मकान गए, सुविधाएं गई उनकी आंखों में आंसू है। हम मिलकर उनके हितों की रक्षा करेंगे। 

कानून केवल अडानी अंबानी के लिए बने हैं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज करते हुए कमल नाथ ने कहा कि क्या देश के कानून केवल अडानी और अंबानी के लिए बने है। फसल बीमा के नाम पर निजी कंपनियों ने साढ़े तेरह हजार करोड रू. कमाए है। किसान कर्ज से जूझ रहे हैं। फसल बैठ गई और पर्याप्त मुआवजा भी किसानों को नहीं दिया जा रहा है। 


16 को आएंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान 
16 नवंबर को सीएम शिवराजसिंह चौहान चौरई आएंगे। अपने एक दिवसीय दौरे में सीएम पेंच व्यपवर्तन परियोजना की माईक्रो एरिगेशन प्रोजेक्ट का भूमिपूजन करेंगे। सीएम के आगमन के पहले सांसद कमलनाथ का ये दौरा कई मायनों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

Created On :   11 Nov 2017 6:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story