लीडर हो तो ऐसा : बराक ओबामा के इस tweet ने रच दिया इतिहास

former us president barack obama tweet on charlottesville made history
लीडर हो तो ऐसा : बराक ओबामा के इस tweet ने रच दिया इतिहास
लीडर हो तो ऐसा : बराक ओबामा के इस tweet ने रच दिया इतिहास

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भले ही अब राष्ट्रपति के पद पर न हो लेकिन उनके जैसा नेता अभी दुनिया में कोई नहीं है। इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि बराक ओबामा एक ट्वीट करते हैं और वो रिकॉर्ड बना देता है। अभी पिछले दिनों ओबामा ने एक ट्वीट किया था, जो ट्विटर पर सबसे ज्यादा लाइक किया जाने वाला ट्वीट बन गया है। तो आइए जानते हैं कि आखिर इस ट्विट में ऐसी क्या खास बात है, जिसने ट्विटर पर इतिहास बना दिया। 

क्या है ट्वीट में? 

बराक ओबामा ने 13 अगस्त को एक फोटो ट्वीट की थी जिसमें वो खिड़की से झांकते हुए तीन बच्चों को देखकर मुस्कुरा रहे हैं। ये बच्चे भी उन्हें देखकर काफी खुश हो रहे हैं। दरअसल, अमेरिका के वर्जिनिया में इन दिनों नस्लवाद चरम पर है और यहां पर काले और गोरों के बीच कई दिनों से हिंसा चल रही है।  ओबामा हमेशा से सोशल मीडिया के जरिए देश में शांति की अपील करते रहे हैं और उनका ये ट्वीट भी इसी का ही एक हिस्सा है। उनके इस ट्वीट पर अब तक 43 लाख से ज्यादा लाइक आ चुके हैं और करीब 16 लाख लोग इसे रीट्वीट कर चुके हैं। इस फोटो के साथ उन्होंने साउथ अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला की बातों का भी जिक्र किया है। ओबामा ने नेल्सन मंडेला की कही बात को शेयर करते हुए ये फोटो पोस्ट की है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि "कोई भी इंसान किसी भी इंसान के स्कीन कलर, उसकी पीढ़ियां या उसके धर्म से नफरत करते हुए पैदा नहीं होता।" इसके आगे उन्होंने एक और ट्वीट में कहा कि, "लोगों को नफरत करना सीखना चाहिए और अगर वो नफरत करना सीख सकते हैं, तो उन्हें प्यार करना सिखाया जा सकता है। लोगों के दिलों में प्यार खुद-ब-खुद आ जाएगा।"

बराक ओबामा ने ट्विटर पर जो फोटो शेयर की है वो 6 साल पुरानी यानी 2011 की है। उस समय ओबामा मैरीलैंड के बथेस्डा में डे-केयर सेंटर पहुंचे थे। 

Created On :   17 Aug 2017 3:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story