•  21.1°C  Partly cloudy
Dainik Bhaskar Hindi

Home » State » gang of stolen luxury car stolen

लग्जरी गाड़ी चोरी कर बेचने वाला गिरोह गिरफ्त में

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 29th, 2017 23:23 IST

लग्जरी गाड़ी चोरी कर बेचने वाला गिरोह गिरफ्त में

डिजिटल डेस्क, अकोला। राज्य में Four wheel वाहनों की बढ़ती चोरियों को लेकर  पुलिस परेशान थी। इसी कड़ी में जालना पुलिस को सफलता मिली और उसने बुलढाणा तथा नागपुर से Four wheel वाहन चोरों को पकड़ कर, उनके पास से 1 करोड़ 50 लाख रूपए कीमत की 12 मंहगी विदेशी गाडियां जब्त की हैं। पकड़े गए आरोपियों के तार कहां कहां फैले है, इस पड़ताल में जालना एलसीबी ने अकोला के एक आरोपी को गिरफ्तार कर, उसकी निशानदेही पर तीन मंहगी गाडियां जब्त की हैं। जबकि इस गिरोह को संचालित करने वाले बुलढाणा के एक तथा नागपुर के दो मुख्य सरगनाओं को पकड़ने में टीम को सफलता मिली है।

मुम्बई पुणे के अलावा अन्य जिलों से ऑनलाईन मंहगी कारों को किराए पर लेकर, चालक को चकमा देकर, सम्बन्धित वाहन चोर मंहगी गाड़ियों को लेकर खुद हवा हो जाते थे। उक्त वाहनों को आरोपी बुलढाणा लाकर अन्य राज्यों में दलालों के माध्यम से बेच देते थे। जालना के बदनापुर, मौजपुरी मंठा थाने में चारपहिया वाहन चोरी जाने की शिकायतें दर्ज हुई थीं, जिसकी जांच करने में पुलिस को सफलता नहीं मिल पा रही थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जालना के  जिला पुलिस अधीक्षक रामनाथ पोकले, अपर पुलिस अधीक्षक लता फड ने इस मामले की जांच स्थानीय अपराध शाखा को सौंपी। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दी गई जिम्मेदारी को गंभीरता से लेते हुए एलसीबी प्रमुख राजेंद्रसिंह गौर ने दो टीमों  का गठन कर जांच करने के आदेश दिए।

जांच कर रहे टीम को गुप्त जानकारी मिली कि बुलढाणा के जवाहर नगर निवासी सैय्यद शकील सैय्यद यूसुफ इस वाहन चोरी की घटना में मुख्य अभियुक्त है। जिससे टीम ने उसे गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह नागपुर के मोमीनपुरा निवासी जाहेदखां चांद खां, कामठी के अय्याज खां समीखां के साथ वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करता था।  वाहन चोरी करने के बाद उसे बुलढाणा लाकर दलालों के माध्यम से दूसरे राज्यों में बेच दिया करते थे। जिससे टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर 1 करोड़ 50 लाख रूपए की 12 आलीशान गाड़ियों को जब्त किया।  इन वाहन चोरी की दलाली में जालना एलसीबी ने अकोला के गवलीपुरा मनकर्णा प्लाट निवासी शेख जमील शेख हमीद को गिरफ्तार कर उसकी जानकारी पर पातूर से Swift Dzire, बार्शिटाकली से Dzire VDI तथा वाशिम बायपास से इंडिका कार जब्त की। जब्त वाहनों समेत आरोपी को लेकर जालना एलसीबी रवाना हो गई। एलसीबी पुलिस निरीक्षक को उम्मीद है कि इन चोरों से और भी मंहगी गाड़ियोंकी चोरी का पता लग सकता है।

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

FOLLOW US ON