Dainik Bhaskar Hindi

अक्षय कुमार की 'Special 26' तर्ज पर मारी रेड और लूटकर ले गए लाखों रुपए

अक्षय कुमार की 'Special 26' तर्ज पर मारी रेड और लूटकर ले गए लाखों रुपए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आप सबने अक्षय कुमार की Special 26 फिल्म तो देखी ही होगी। इस फिल्म में अक्षय कुमार अपने दोस्तों के साथ मिलकर CBI ऑफीसर बनकर घरों में रेड मारते हैं और फिर वहां से सारा सामान लूटकर फरार हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला दिल्ली के करोल बाग में भी हुआ। जहां पर कुछ लुटेरों ने पहले पुलिस की वर्दी पहनकर एक ज्वेलर के घर आए और फिर CBI की रेड बताकर वहां से लाखों रुपए लूटकर फरार हो गए। हालांकि बाद में पुलिस ने इस लूटपाट के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

कई दिनों पहले से ही करली थी प्लानिंग

लुटेरों ने ज्वेलर को लूटने की प्लानिंग कई दिनों पहले से ही शुरु कर दी थी। इसके लिए उन्होंने पहले ज्वेलर की दुकान और घर की भी रेकी की। आरोपियों ने इस वारदात को अंजान देने से पहले घर के सभी मेंबर्स और प्रॉपर्टी के बारे में जानकारी हासिल की। इसके बाद दिनदहाड़े मौका पाकर उन्होंने ज्वेलर के घर से लाखों रुपए की ज्वैलरी लूटकर फरार हो गए। 

Special-26 की तरह की चोरी

पुलिस के मुताबिक वारदात वाले दिन नरेंद्र (आरोपी) ने दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी। वह गैंगस्टर नीरज बवानिया का रिश्तेदार है। वारदात वाले दिन नरेंद्र अपने दोस्तों के साथ ज्वेलर के घर पर पहुंचा था। जबकि थोड़ी ही दूरी पर नीरज दूसरी कार में बैठा हुआ था। पुलिस ने बताया कि जैसे ही नरेंद्र ज्वेलर के घर पहुंचा तो घर का दरवाजा एक बुजुर्ग महिला ने खोला। पुलिस की वर्दी पहने नरेंद्र ने घरवालों को धमकाते हुए कहा कि ये CBI की रेड है और फिर हथियार के बल पर लाखों रुपए की ज्वेलरी लूटकर वहां से भाग गए। 

पुलिस ने 3 आरोपियों को किया है गिरफ्तार

इस पूरे मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में नरेंद्र (30), मदन (28) और नीरज (38) शामिल है। इस पूरी वारदात में 10 लोगों के शामिल होने की आशंका है। पुलिस बाकी 7 आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि इस वारदात में शामिल 3 लोग शाहबाद डेरी इलाके में सेंट जेवियर स्कूल के पास अपने किसी दोस्त से मिलने के लिए आने वाले हैं। जिसके आधार पर पुलिस ने ट्रैप लगाकर बाइक पर सवार होकर आए इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक आरोपियों के पास से पिस्टल, कारतूस और दिल्ली पुलिस की यूनिफॉर्म बरामद की गई है। 
 

LIFE STYLE

FOLLOW US ON