छात्रा ने नहीं पहनी स्कूल ड्रेस तो बॉयज टॉयलेट में किया खड़ा

Girl student stand inside boys toilet for not wearing uniform
छात्रा ने नहीं पहनी स्कूल ड्रेस तो बॉयज टॉयलेट में किया खड़ा
छात्रा ने नहीं पहनी स्कूल ड्रेस तो बॉयज टॉयलेट में किया खड़ा

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। रेयान इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में 7 साल के लड़के की हत्या का मामला सामने आने के बाद एक बार फिर स्कूलों में बच्चों की सिक्योरिटी और सेफ्टी को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। अब एक और ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिससे एक बार फिर स्कूलों पर सवाल खड़े हो गए हैं। ताजा मामला हैदराबाद का है, जहां एक स्कूल में 11 साल की लड़की को लड़कों के टॉयलेट में सिर्फ इसलिए खड़ा रखा गया क्योंकि वो प्रॉपर स्कूल यूनिफॉर्म नहीं पहनकर आई थी। प्रॉपर यूनिफॉर्म नहीं पहनने पर उसे ये सजा उसकी पीटी टीचर ने दी, जिसके बाद से स्कूल पर कार्रवाई करने की मांग की जा रही है।

मम्मी ने स्कूल ड्रेस धो दिया था

पीड़ित छात्रा ने बताया कि जब वो क्लास रूम के सामने से निकल रही थी, तभी उसके पीटी टीचर ने उसे रोक लिया और यूनिफॉर्म को लेकर सवाल करने लगी। उसने कहा कि, "मैंने अपनी पीटी टीचर को बताया भी कि मेरी मम्मी ने स्कूल ड्रेस धो दिया है, जिस वजह से मैं यूनिफॉर्म नहीं पहनकर आ सकी। मेरे पेरेंट्स ने डायरी में भी ये लिखा था, लेकिन मेरी टीचर ने इस बात को नहीं सुना और मुझपर चिल्लाती रही।"

बॉयज टॉयलेट में खड़ा कर दिया

11 साल की ये स्टूडेंट प्रॉपर स्कूल ड्रेस नहीं पहनकर आई तो उसे पीटी टीचर ने बॉयज टॉयलेट में खड़ा कर दिया। स्टूडेंट ने बताया कि, "मैंने पीटी टीचर को बहुत समझाया, लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी और मुझे बॉयज टॉयलेट में खड़ा रहने की सजा दे दी गई। मैं बहुत देर तक वहां खड़ी रही और लड़के मुझे देखकर हंसते रहे।" उसने बताया कि, "थोड़ी देर बाद टीचर ने मुझे वहां से बाहर निकाला और दोबारा ऐसी गलती करने को मना किया।" पीड़ित छात्रा ने कहा कि अब वो कभी उस स्कूल में नहीं जाएगी। 

स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

11 साल की लड़की को बॉयज टॉयलेट में खड़ा रखने का मामला सामने आने के बाद स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग तेज हो गई है। हैदराबाद के कई बाल अधिकार कार्यकर्ताओं ने स्कूल के खिलाफ POSCO (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन अगेंस्ट सेक्शुअल ऑफेन्स) के तहत केस दर्ज करने की मांग की है। 

Created On :   11 Sep 2017 2:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story