गूगल रिसर्च टीम ने रिलीज किए 3 नए एक्सपेरिमेंटल फोटो एप्स

google launches three new photography apps for testing experimental technology
गूगल रिसर्च टीम ने रिलीज किए 3 नए एक्सपेरिमेंटल फोटो एप्स
गूगल रिसर्च टीम ने रिलीज किए 3 नए एक्सपेरिमेंटल फोटो एप्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोशन स्टिल की सफलता से प्रेरित होकर गूगल ने एक्सपेरिमेंटल तकनीक पर बनाए गए तीन नए फोटोग्राफी एप जारी किए हैं। गूगल ने यह एप्स एंड्राइड और आईओएस के लिए लॉन्च किए हैं। “फोटोग्राफी एपिसैरेंट्स” मोबाइल फोटोग्राफी के लिए एक्सपेरिमेंटल तकनीक पर निर्मित है। मोशन स्टिल को इस साल साल एंड्राइड से पहले आईओएस पर लॉन्च किया गया था। अब लॉन्च किए गए तीन नए एप कई टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हैं। इनमें ऑब्जेक्ट रिकॉग्नाइजेशन, पर्सन सेगमेंशन, स्टाइलैलिगेशन एल्गोरिदम, और कुशल इमेज एन्कोडिंग / डिकोडिंग शामिल है। कंपनी ने इस बात की घोषणा Google Research Blog पर की है।

ये भी पढ़ें :Google allo लाया आपका हिंदी असिस्टेंट, अब दिल खोलकर बोलें हिंदी

अगर बात करें मोशन स्टिल कि तो इससे यूजर GIF इमेज बनाने और मिनी-लूप वीडियो बनाने में सक्षम हैं। इसके अलावा एंड्राइड उपयोगकर्ता भी गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, एंड्राइड के लिए पेश किया गया यह एप मोशन स्टिल आईओएस एप से काफी अलग है। आईओएस पर मौजूद मोशन स्टिल एप की मदद से उपयोगकर्ताओं अपने आईफोन 6 या इसके बाद के संस्करण स्मार्टफोन से लाइव इमेज को कैप्चर कर GI में बदल सकते हैं। एप ने उपयोगकर्ताओं को अपने नेटवर्क के अन्य लोगों के साथ इन रूपांतरित GIF को साझा करने की भी अनुमति देता है।

ये भी पढ़ें : Google Tez से चुका पाएंगे बिजली, पानी और गैस का बिल

वहीं, एंड्राइड पर लाइव इमेज जैसा कोई फीचर नहीं है। इस प्रकार एंड्राइड पर मोशन अभी भी एक कैमरा एप के रूप में समझा जा सकता है जो आपको एनिमेटेड तस्वीरों को कैप्चर करने की सुविधा देता है। जिसे आगे GIFs के रूप में शेर किया जा सकता है।

 

ये भी पढ़ें : Google Go ऐप लॉन्च, एक ऐप के जरिए चला सकेंगे यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैप्स

Created On :   13 Dec 2017 6:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story