बंद होगा एमपी ऑनलाइन, अब खुद जमा कर सकेंगे फॉर्म

government jobs application form
बंद होगा एमपी ऑनलाइन, अब खुद जमा कर सकेंगे फॉर्म
बंद होगा एमपी ऑनलाइन, अब खुद जमा कर सकेंगे फॉर्म
डिजिटल डेस्क, भोपाल। अभी तक शासकीय नौकरी के लिए आईसेक्ट और एमपी ऑनलाइन से फॉर्म भर जाते थे, लेकिन अब पीईबी से फॉर्म भरे जा सकेंगे। व्यापमं यानी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) के ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन करने के लिए अलग से कॉलम शुरू किया जाएगा, इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है।
 
व्यापमं के आगामी परीक्षा कैलेंडर की शुरूआत के साथ ही पीईबी के पोर्टल पर आवेदन करने की सुविधा भी शुरू कर दी जाएगी। पीईबी की परीक्षाओं के फार्म व्यापमं की वेबसाइट पर ही भरे जाएंगे। इसके लिए आवेदक को व्यापमं की वेबसाइट पर जाकर अपनी एक प्रोफाइल बनानी होगी। प्रोफाइल ओपन और बंद करने के लिए एक पासवर्ड और यूजर आईडी मिलेगी। जिसकी मदद से आवेदक पीईबी की परीक्षा में शामिल होने के लिए घर बैठे आवेदन कर सकेगा।
 
एमपी ऑनलाइन की सेवाएं होगी बंद
 
पीईबी के फार्म अभी तक एमपी ऑनलाइन से भरे जा रहे हैं, जिसके लिए आईसेक्ट से भी अनुबंध किया गया था लेकिन कुछ वजहों से आईसेक्ट की सेवाएं बंद कर दी गई। इसके बाद अब एमपी ऑनलाइन की सेवाएं भी बंद करने की तैयारी की जा रही है। 
 
शिकायत के बाद फैसला
 
पीईबी को आए दिन शिकायत मिल रही थी कि एमपी ऑनलाइन में आवेदकों से निर्धारित फीस से अधिक वसूली जा रही है। जिसके चलते एमपी ऑनलाइन की सेवाएं बंद कर पीईबी खुद आवेदन के फॉर्म भरवाएगा। पीईबी के एग्जाम कंट्रोलर एके भदौरिया का कहना है कि पीईबी की वेबसाइट पर अलग से कॉलम तैयार किया गया है। जिसमें आवेदक पीईबी द्वारा ली जाने वाली परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 

Created On :   4 July 2017 3:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story