तालाब में गिरे नाती को बचाने गए बाबा की डूब कर मौत

grand father died, for saving his grandson
तालाब में गिरे नाती को बचाने गए बाबा की डूब कर मौत
तालाब में गिरे नाती को बचाने गए बाबा की डूब कर मौत

डिजिटल डेस्क, सतना। उचेहरा थाना के अंतर्गत बांधी-मौहार गांव में तालाब में गिरे नाती को बचाने के लिए तालाब में कूदे बाबा और नाती की डूबने से मौत हो गई। मामले में पुलिस जांच में जुट गई है। मृतक बाबा तालाब में सिंघाड़े की फसल में दवा का छिड़काव करने गए थे। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मथुरा प्रसाद माझी पुत्र शिव प्रसाद 60 वर्ष निवासी बजरहा टोला थाना कोतवाली ने बांधी-मौहार के हनुमान सागर तालाब को मछली पालने व सिंघाड़े की खेती के लिए पंचायत से लीज पर लिए हुए था। जहां रविवार सुबह अपने नाती रोशन पुत्र दिनेश माझी 19 वर्ष के साथ दवा का छिड़काव करने पहुंचा था। पूरी तैयारी करने के बाद दोनों लोग लकड़ी की डोंगी में बैठकर तालाब में उतर गए लेकिन जब बीच में पहुंचे, तभी डोंगी पलट गई जिससे बाबा व नाती पानी में डूबने से दोनों की मौत हो गई।  

युवक को बचाने की कोशिश में गई वृद्ध की जान
गौरतलब है कि युवक को तैरना नहीं आता था, बाबा मथुरा अपनी जान बचाने के साथ ही उसे भी किनारे की तरफ खींच कर ले जा रहे थे, लेकिन घबराहट में रोशन बार-बार वृद्ध से लिपट जाता था। इसी बीच में उसका पैर सिंघाड़े की जड़ में फंस गया जिससे कुछ देर में ही वृद्ध की हिम्मत भी जवाब दे गई और नाती समेत वो 8 फिट गहरे तालाब में डूब गए। जब यह हादसा हुआ तो किनारे पर कुछ लड़के मौजूद थे, जिन्होंने भागकर गांव में खबर दी तो बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए जिनमें से कुछ अच्छे तैराकों ने तालाब में उतरकर तलाश करते हुए वृद्ध को बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। 

गोताखोरों ने निकाला युवक का शव
इस हादसे की जानकारी ग्रामीणों ने डायल 100 पर दी जहां से थाने में मामला बताया गया, तब वहां से सहायक उपनिरीक्षक एनएस सेंगर अपने साथ होमगार्ड के दो प्रशिक्षित गोताखोरों सैनिक गोपाल सिंह दिखित व रामप्रकाश द्विवेदी के साथ हनुमान सागर तालाब पहुंच गए। गोताखोरों ने डेढ़ घंटे तक जूझते हुए दोपहर 12.30 बजे युवक का शव तालाब से बाहर निकाल लिया। तब तक मृतकों के परिजन भी आ गए थे, जिनकी मौजूदगी में पंचनामा कर लाशों को मर्चुरी ले जाकर पोस्टमार्टम कराया गया।

Created On :   4 Sep 2017 1:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story