इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच पर दिखेगा GST का असर, टिकटें डेढ़ गुना तक महंगी

GST so much effected on India-Australia oneday match tickets
इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच पर दिखेगा GST का असर, टिकटें डेढ़ गुना तक महंगी
इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच पर दिखेगा GST का असर, टिकटें डेढ़ गुना तक महंगी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। गुड्स एंज सर्विस टैक्स (GST) को लागू हुए 2 महीने से ज्यादा हो गए हैं और अब इसका असर भी दिखने लगा है। अब तक तो GST का असर खाने-पाने और रोजमर्रा की चीजों पर देखने को मिला था, लेकिन अब इसका असर क्रिकेट मैच पर भी देखने को मिलेगा। 24 सितंबर को इंदौर में होने वाले इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे की टिकटों में डेढ़ गुना तक इजाफा किया गया है। इस बार की टिकटों में GST का असर साफ देखने को मिलेगा, जिसके बाद आपको क्रिकेट मैच देखना महंगा पड़ सकता है। मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (MPCA) ने दूसरे वनडे की टिकटों में 1000 रुपए से ज्यादा की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। 

इंदौर में आखिरी बार इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच अक्टूबर 2015 में वनडे मैच खेला गया था और 2 साल बाद इस ग्राउंड पर मैच खेला जा रहा है। 2015 के समय MPCA ने जो टिकट के रेट्स रखे थे और अभी के जो टिकट रेट्स हैं, उनमें साफ अंतर देखा जा सकता है। इस बार MPCA ने पवैलियन की टिकट रेट्स में 1000 रुपए और गैलरी के टिकट रेट्स में 100 रुपए की बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही इन टिकटों पर 28% GST लगाया जाएगा, जिस वजह से टिकटों की कीमतें डेढ़ गुना तक बढ़ गई हैं। इंदौर ही नहीं बल्कि अब देश में किसी भी जगह होने वाले मैच पर 28% GST लगाया जाएगा, जिसकी वजह से टिकटें डेढ़ गुना तक महंगी हो जाएंगी। 

क्या है नए टिकट रेट्स? 

MPCA के नए टिकट रेट्स के मुताबिक, सबसे महंगा साउथ पवैलियन अपर का टिकट 5,120 रुपए में मिलेगा, जबकि सबसे सस्ता टिकट स्टूडेंट कंसेशन के साथ 450 रुपए में मिलेगा। वहीं ईस्ट गैलरी लोअर का टिकट 500 रुपए और वेस्ट गैलरी लोअर का टिकट 650 रुपए में मिलेगा। इसके अलावा महिलाओं के लिए अलग से ब्लॉक बनाए जाएंगे, जिसमें वो 12 साल तक के बच्चे को अपने साथ ले जा सकेंगी। इसके साथ ही दिव्यांगों को भी अलग से टिकट लेना होगा। वहीं 3 साल तक के बच्चों की टिकट नहीं लगेगी। 

क्या थे पुराने रेट्स? 

2015 में खेले गए आखिरी वनडे में टिकट के रेट्स काफी कम थे। 2015 के वनडे मैच में लोअर साउथ पवैलियन का टिकट 2500, अपर पवैलियन का टिकट 300 और साउथ पवैलियन अपर का टिकट 4000 रुपए था। वहीं गैलरी के टिकटों की कीमत 300, 400, 500 और 600 रुपए थी। 

Created On :   11 Sep 2017 9:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story