हार्दिक पटेल ने किया कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान

Hardik Patel announce to give support Congress
हार्दिक पटेल ने किया कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान
हार्दिक पटेल ने किया कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात की सियासत में एक नया मोड़ आ गया है। आखिरकार कांग्रेस को पाटीदारों का साथ मिल गया है। इतने दिनों की लबीं खींचतान और कई बैठकों के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही ये बात भी सामने आई है कि पाटीदार आंदोलन समिति (PAAS) के कई नेता कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। इस ऐलान से बीजेपी की परेशानियां बहुत हद तक बढ सकती हैं। 

गौरतलब है कि इस ऐलान के साथ ही पाटीदार आंदोलन समिति के संयोजक ललित वसोया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और वो कांग्रेस के टिकट पर धोराजी विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि यह अभी पूरी तरह से साफ नहीं है कि हार्दिक पटेल ने किन-किन शर्तों पर कांग्रेस को समर्थन का ऐलान किया है।

लगभग 8 पाटीदार नेताओं को मिल सकता है टिकट
गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में शुरू हुई राजनीतिक सरगरमियां और बढ़ गई हैं। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की टिकट पर लगभग 8 में से 10 नेता गुजरात में चुनाव लड़ेंगे। बताया जा रहा है कि पाटीदार नेताओं की तरफ से ऐसी जगहों की टिकट मांगी गई है जहां पर पाटीदार जनसंख्या ज्यादा है इसमें अहमदाबाद, उत्तरी गुजरात, सौराष्ट्र शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी की सभी मांगों को मान लिया है और पार्टी उन सभी मांगों को अपने घोषणा पत्र में भी शामिल करेगी। उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपना मेनिफेस्टो 25 नवंबर के बाद कभी भी जारी कर सकती है।

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए दो चरण में वोटिंग होगी। पहले चरण की वोटिंग 9 दिसंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग 14 दिसंबर को है। चुनाव का रिजल्ट 18 दिसंबर को घोषित किया जाएगा है। 

Created On :   19 Nov 2017 11:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story