हार्दिक पटेल को Y कैटेगरी की सुरक्षा, हमले की थी आशंका

hardik patel get y category security after ib input  
हार्दिक पटेल को Y कैटेगरी की सुरक्षा, हमले की थी आशंका
हार्दिक पटेल को Y कैटेगरी की सुरक्षा, हमले की थी आशंका

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद. पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल को अब वाई श्रेणी के समकक्ष सुरक्षा दी जाएगी। इंटेलिजेंस ब्यूरो को हार्दिक की सुरक्षा को लेकर इनपुट मिले थे. उनके साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बल के 11 जवान और डेप्युटी कमांडेंट स्तर का एक अधिकारी तैनात रहेंगे। हार्दिक को ये सुरक्षा शुक्रवार सुबह से मिलेगी।

इससे पहले हार्दिक पटेल ने सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया था। हार्दिक का कहना था कि पुलिस उनकी जासूसी करना चाहती है, इसलिए सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। इस पर दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने कहा था कि मुझे भी सुरक्षा दी जा रही है, मेरे साथ अब दो सुरक्षाकर्मी रहते हैं. उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर हुए किसी हमले से सरकार की बदनामी ना हो जाए इसलिए सुरक्षा दी जा रही है. बता दें कि गुजरात में सत्तारूढ भाजपा का विधानसभा चुनाव के दौरान खुलेआम विरोध कर रहे हार्दिक ने कांग्रेस को इनडायरेक्ट समर्थन देने की बात हाल ही में की है।

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल ने एक दिन पहले ही कहा था कि बीजेपी ने मुझे पाटीदार आरक्षण आंदोलन वापस लेने के एवज में प्रधान सचिव कैलासनाथन के जरिए 1200 करोड़ रुपये देने की पेशकश की थी।

बताते चलें कि हाल ही में हार्दिक पटेल की सेक्स सीडी वायरल हुई थी जिसके बाद हार्दिक ने इसे बीजेपी की रणनीति का हिस्सा बताया था. उनका कहना था कि बीजेपी मुझे बदनाम करने के लिए ऐसा गंदा खेल, खेल रही है. जब एक अंग्रेजी अख़बार ने इस पर हार्दिक से इंटरव्यू के दौरान पूछा था कि इस सीडी में दिख रहा आदमी कौन है तो हार्दिक ने इसकी जांच के लिए 10 करोड़ की मांग की थी. हार्दिक का कहना था कि सेक्स सीडी में कौन है ये जांचने के लिए दस करोड़ रुपए की जरुरत पड़ेगी।

हार्दिक कांग्रेस साथ साथ
उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को पाटीदारों का साथ मिल गया है। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही ये बात भी सामने आई है कि पाटीदार आंदोलन समिति (PAAS) के कई नेता कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। 

Created On :   23 Nov 2017 6:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story