Dainik Bhaskar Hindi

प्रद्युम्न मर्डर : स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ सख्त कार्रवाई- शिक्षा मंत्री

डिजिटल डेस्क, गुरूग्राम। गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ने वाले प्रद्युम्न की हत्या के मामले में रविवार को हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने प्रेस कांफ्रेस में कहा है कि हरियाणा सरकार स्कूल मैनेजमेंट और मालिक के खिलाफ जुवेनाइल एक्ट-75 के तहत सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने ये भी कहा है कि इस स्कूल में लगभग 1200 बच्चे पढ़ते हैं जिस कारण अभिभावकों के अनुरोध पर स्कूल की मान्यता रद्द नहीं की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में स्कूल प्रशासन ही दोषी है। स्कूल प्रशासन ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए कोई इंतजामात नहीं कर रख थे। जिस कारण इतना बड़ा हादसा हो गया।  

शिक्षा मंत्री ने प्रद्युम्न के पैरेंट्स को सांतवना देते हुए कहा है कि 1 हफ्ते के अंदर दोषी को कोर्ट में पेश कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर प्रद्युम्न के पैरेंट्स को उसके बाद भी तसली नहीं होती है तो वह जिस भी ऐजंसी से जांच की मांग करेंगे हरियाणा सरकार जांच कराएगी। गौरतलब है कि शिक्षा मंत्री ने सभी प्राइवेट स्कूलों को आदेश दिया है कि घर से स्कूल और स्कूल से घर तक बच्चे की पूरी जिम्मेदारी स्कूल की होगी और किसी भी गलती के ऐवज में स्कूल मैनेजमेंट पर कार्रवाई की जाएगी।  

स्कूल मैनेजमेंट का बीजेपी से कनेक्शन?
प्रदेश सरकार ने मंत्री ने उन आरोपों को भी खारिज किया जिनमें कहा जा रहा था कि सरकार स्कूल मैनेजमेंट पर कार्रवाई से इसलिए बच रही है कि उसके लोग बीजेपी से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैनेजमेंट का कोई आदमी बीजेपी से नहीं जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आपको याद दिला दें कि ये वो ही हरियाणा के शिक्षा मंत्री हैं जिन्होंने रेपिस्ट बाबा राम रहीम के मुद्दे पर विवादित बयान था कि,’डेरा समर्थकों पर धारा 144 लागू नहीं।’
 

Similar News
रेयान स्कूल : 7 दिन में दाखिल होगी चार्जशीट, दोषी बख्शे नहीं जाएंगे-CM

रेयान स्कूल : 7 दिन में दाखिल होगी चार्जशीट, दोषी बख्शे नहीं जाएंगे-CM

पढ़िए, मासूम प्रद्युम्न की अपनी मां को लिखी भावुक चिट्ठी

पढ़िए, मासूम प्रद्युम्न की अपनी मां को लिखी भावुक चिट्ठी

नागपुर के पुलिस इंस्पेक्टर की बेटी से दोस्तों ने किया गैंगरेप, फिर कर दी हत्या

नागपुर के पुलिस इंस्पेक्टर की बेटी से दोस्तों ने किया गैंगरेप, फिर कर दी हत्या

LIFE STYLE

FOLLOW US ON