Dainik Bhaskar Hindi

कॉन्स्टेबल तोड़ रहा था ट्रैफिक रूल्स, वीडियो बनाया तो जड़ दिया तमाचा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। आम जनता की रक्षा करने वाली पुलिस ही जब नियम तोड़ने लगे तब आप किसी और से देश में कानून व्यवस्था की उम्मीद कैसे कर सकते हैं। पुलिस का नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है। 

ये मामला चंडीगढ़ का है, जहां एक हेड कांस्टेबल बाइक चलाते वक्त फोन पर बात कर रहा था, उस वक्त उसका हेलमेट भी ठीक से नहीं लगा था। तभी एक अन्य बाइक सवार ने उस कांस्टेबल का वीडियो बना लिया और उसे रोक कर ऐसा ना करने की सलाह दी। फिर क्या था, कांस्टेबल साहब को अपनी वर्दी का रुतबा याद आ गया और उन्होंने वीडियो बना रहे शख्स को एक तमाचा जड़ दिया, लेकिन कांस्टेबल की ये हरकत भी कैमरे में कैद हो गई। 

कांस्टेबल सस्पेंड

वीडियो वायरल होने के बाद हेड कांस्टेबल सुरिंदर सिंह को दुर्व्यवहार और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए ये वीडियो ट्विटर पर अपलोड किया।

चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (यातायात) शशांक आनंद ने बताया कि हेड कांस्टेबल को इस दुर्व्यवहार और यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए निलंबित कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हेलमेट सही तरीके से नहीं पहनने के लिए हेड कांस्टेबल का चालान काट कर उसका ड्राइविंग लाइसेंस को जब्त कर लिया गया है।

LIFE STYLE

FOLLOW US ON