बच्चे को बचाने के लिए 11 घंटे लगातार गड्ढा खोदती रही ये हथिनी, देखें VIDEO

Heart-wrenching moment mother elephant trying to save her calf
बच्चे को बचाने के लिए 11 घंटे लगातार गड्ढा खोदती रही ये हथिनी, देखें VIDEO
बच्चे को बचाने के लिए 11 घंटे लगातार गड्ढा खोदती रही ये हथिनी, देखें VIDEO

डिजिटल डेस्क, भोपाल।‘मां’ भगवान का दूसरा रूप होती है वो अपने बच्चे के लिए कुछ भी कर गुजरने की शक्ति रखती है। कहते हैं धरती पर भगवान हर जगह, हर समय नही रह सकते इसलिए मां को बना दिया। ऐसे ही एक हथिनी की ममता भरी कहानी का वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है। ये वीडियो कुछ समय पहले का है लेकिन मां की ममता सबको इमोशनल कर रही है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो चत्रा तहसील का है। जहां एक हाथी के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीण वहां पहुंचे, और देखा तो माजरा जान कर हैरान रह गए।

11 घंटे तक खोदती रही गड्ढा


इंसान तो इंसान, जानवरों में भी मां की ममता कम नही होती, इस बात को सिद्ध कर रही है ये हथिनी मां, जो अपने गड्ढे में गिरे बच्चे की जान बचाने के लिए 11 घंटे तक लगातार बिना खाए पिए खुदाई में जुटी रही। बताया जा रहा है कि यह हथिनी बीते दिनों अपने बच्चे के साथ जंगल पार कर रही थी कि तभी वो बच्चा वहां बने एक गहरे गड्ढे में गिर गया।  हाथी के बच्चे की लंबाई काफी कम थी, इसी वजह वो उस गड्ढे को पार कर पाने में असमर्थ था।


हथिनी की चीख सुन पहुंचे ग्रामीण


हथिनी अपने बच्चे की हालत देखकर इतनी ज्यादा परेशान थी कि वो लगातार गड्ढ़ा खोद रही थी और रोकर अपना दुख भी जाहिर कर रही थी। सुबह उसकी चीख सुनकर गांव वाले वहां पहुंचे और उसके रोने-चीखने की वजह जान कर वो भी हैरान रह गए।


ग्रामीणों ने सूझबूझ से बाहर निकाला


इसके बाद ग्रामीणों से समझदारी का परिचय देते हुए भूखी हथिनी को कुछ समय के लिए केलों का लालच दिया और उसी समय बच्चे को बाहर निकाला। बच्चे को बाहर देखकर हथिनी की खुशी वाकई देखने लायक थी। इस वीडियो में अपने बच्चे को मुश्किल में देख मां की छटपटाहट और ममता के भाव दिल को छू लेने वाले हैं, यही वजह है कि लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं और शेयर कर रहे हैं। इस वीडियो को यूट्यूब पर अब तक 75 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं।

Created On :   16 Oct 2017 6:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story