दिवाली पर है कार खरीदने का प्लान, तो यहां देखें Top 5 Sedan Cars

Here are the Top 5 Sedan Cars which you can buy in this festive season
दिवाली पर है कार खरीदने का प्लान, तो यहां देखें Top 5 Sedan Cars
दिवाली पर है कार खरीदने का प्लान, तो यहां देखें Top 5 Sedan Cars

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है और आपने भी इस साल नई कार खरीदने का प्लान किया होगा। आप सोच रहे होंगे कि दिवाली पर नई कार खरीदें, ताकि मुहुर्त भी अच्छा रहे और हमेशा याद भी रहे। अगर इस दिवाली आपका 5 लाख से ऊपर का बजट है और आप Sedan Cars खरीदने का सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए कुछ कारें लेकर आए हैं, जो इस फेस्टिव सीजन आपके लिए बेस्ट साबित हो सकती है। आइए जानते हैं उन कारों के बारे में...

1. Maruti Suzuki Dzire (कीमत 7.9 लाख रुपए)

Image result for maruti suzuki dzire

Maruti Suzuki की ये कार इस समय इंडिया की टॉप सेलिंग कार में से एक है। सितंबर में इस कार ने बिक्री के मामले में Alto को भी पीछे छोड़ दिया था। Dzire में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे एक किफायती Sedan बनाते हैं। इसमें LED प्रोजेक्टर हैंडलैंप्स और 7 इंच के इन्फोटेनमेंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसको पुराने मॉडल के मुकाबले हल्का और फ्यूल सेविंग के मामले में काफी अच्छी है। इसके बेस मॉडल को छोड़ दिया जाए, तो बाकी हर वैरिएंट को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ अवेलेबल है। कंपनी का कहना है कि, हर महीने 900Km तक चलाने पर इस कार पर करीब 2880 रुपए का खर्चा आता है। ये कार एक लीटर फ्यूल में 22Km का माइलेज दे सकती है। इसके साथ ही इसकी रीसेल वैल्यू भी काफी ज्यादा है। 

2. Hyundai Xcent (कीमत 7.03 लाख)

Image result for Hyundai Xcent

Hyundai ने अपने इस Sedan मॉडल को इसी साल लॉन्च किया गया था। इसमें 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है। ये कार ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन दोनों ऑप्शन के साथ अवेलेबल है। इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर पर काफी ध्यान दिया गया है। यही कारण है कि ये कार हर किसी की पहली पसंद साबित होती है। अगर हर महीने इस कार को 900km तक चलाया जाता है, तो इसपर करीब 3650 रुपए का खर्च आता है। 

3. Honda City (कीमत 9.6 लाख रुपए)

Image result for Honda City

Honda की ये कार हमेशा सबकी पसंद रहती है और इस दिवाली पर अगर आपका बजट ज्यादा है, तो आप इस कार को अपने घर ला सकते हैं। इस कार को जब लॉन्च किया गया था, तभी से ये पॉपुलर रही है। अब तक इस कार के कई मॉडल्स और वैरिएंट भी आ चुके हैं। इस कार को कंपनी ने काफी अपग्रेड भी किया है और इसका डिजायन भी काफी एट्रेक्टिव भी है। हर महीने 900Km तक चलाने पर इस कार पर करीब 3641 रुपए का खर्च आएगा। 

4. Hyundai Verna (कीमत 9.6 लाख रुपए)

Image result for Hyundai Verna

अगर आपको मिड साइज Sedan कार पसंद है, तो ये कार आपके लिए काफी अच्छी साबित हो सकती है। इस कार में कई ऐसे फीचर्स भी हैं, जो प्रीमियम कार में दिए जाते हैं। साथ ही इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और हैंड्स फ्री स्मार्ट बूट जैसे फीचर्स भी हैं। इस कार में आपको ऑटोमैटिक वैरिएंट का ऑप्शन भी मिल जाएगा। इस कार का माइलेज 17Kmpl है और हर महीने 900Km तक चलाने पर इस कार पर करीब 3576 का खर्च आता है। 

5. Hyundai Elantra (कीमत 12.9 लाख)

Image result for Hyundai Elantra

अगर आपका बजट 10 लाख रुपए से ऊपर है, तो ये कार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। Hyundai की ये कार एकमात्र फुल साइज Sedan कार है, जो 15 लाख रुपए से कम आती है। इस कीमत में आपको ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला वैरिएंट तो नहीं मिलेगा, लेकिन इसका मैनुअल वैरिएंट आप खरीद सकते हैं। इस कार को बेहतरीन लुक के साथ डिजाइन किया गया है। हर महीने अगर आप इस कार को 900km तक चलाते हैं, तो इसपर 4342 रुपए का खर्च आएगा। वहीं ये कार 14kmpl का माइलेज देती है। 

Created On :   16 Oct 2017 8:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story