दीवाली से पहले हाथ में होगा Jio Phone, यहां देखें कब आएगा आपका फोन

How to check Jio Phone booking status here is a trick to check it now
दीवाली से पहले हाथ में होगा Jio Phone, यहां देखें कब आएगा आपका फोन
दीवाली से पहले हाथ में होगा Jio Phone, यहां देखें कब आएगा आपका फोन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले साल jio सिम की बुकिंग के लिए लोग जितने दीवाने थे, उतना ही दीवानापन इस साल jio phone को लेकर भी देखने को मिला। 24 अगस्त को शुरु हुए सबसे सस्ते 4G फोन की बुकिंग की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि बुकिंग शुरु होने के एक घंटे में ही वेबसाइट और एप क्रेश कर गई। लोगों ने अपने साथ-साथ अपने दोस्तों के लिए भी jio phone की बुकिंग कर दी। इस फोन के लिए लोग महीने भर से बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और कई शहरों में इसकी डिलीवरी भी शुरू हो गई है। खबर ये भी है कि कंपनी 15 दिनों में 60 लाख jio phone की डिलीवरी करने वाली है। मगर अब जो खबर है वो आपके एक्साइटमेंट को और बढ़ा देगी। कंपनी के  कस्टमर केयर के ऑफिशियल twitter अकाउंट पर एक यूजर के सवाल में कहा गया है कि सभी Jio Phones की डिलीवरी दिवाली से पहले कर दी जाएगी। यानी कि 19 अक्टूबर से पहले आपके हाथ में आपका Jio Phone होगा। 

कब आएगा आपका फोन?

अगर आपने jio phone को बुक किया था, तो अब दीवाली से पहले ही आपके हाथों में ये फोन आने वाला है, लेकिन अगर अभी तक आपके पास आपका jio phone नहीं पहुंचा है, तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप फोन का Delievery Status पता कर सकते हैं? दरअसल, Jio Phone का booking status जानने के लिए कंपनी ने एक नंबर जारी किया है, जिसपर कॉल करके आप अपने फोन का delivery status पता कर सकते हैं। इसके साथ ही My jio app पर भी आप ये पता कर सकते हैं। 

कॉल से कैसे करें पता? 

1. Delivery Status जानने के लिए सबसे पहले आप 18008908900 पर कॉल करना होगा।
2. इसके बाद आपको हिंदी, इंग्लिश या पंजाबी में से अपनी लैंग्वेज सिलेक्ट करनी होगी। 
3. लैंग्वेज सिलेक्ट करने के बाद आपसे मोबाइल नंबर पूछा जाएगा। इसमें आपको वही नंबर डालना है, जो आपने jio phone बुक करते समय डाला था। 
4. इसके बाद मोबाइल नंबर कंफर्म करने के लिए 1 दबाएं। अब आपको आपके फोन का स्टॉक्स पता चल जाएगा। 

MyJio से कैसे करें पता? 

इसके लिए आप बस MyJio App को खोलें और उसमें Manager Voucher Section में जाएं। यहां पर आप अपने फोन का स्टॉक्स पता कर सकते हैं। 

फिर से शुरू होने वाली है इसकी बुकिंग

इसके अलावा ये भी खबर है कि डिलीवरी खत्म होने के बाद एक बार फिर से Jio Phone की बुकिंग शुरू हो सकती है। इस बात का अंदाजा कंपनी की वेबसाइट से भी लगाया जा सकता है। रिलायंस जियो की वेबसाइट पर रजिस्टर्ड करने के बाद आपको कंपनी की तरफ से इस फोन से जुड़े नोटिफिकेशन और अलर्ट भी मिल जाएंगे। इसके लिए आप कंपनी की वेबसाइट पर जाएं और फिर अपने आपको रजिस्टर्ड करें। यहां अपना नाम, इमेल एड्रेस, फोन नंबर डालने के बाद आपको एक मैसेज आएगा, जिसमें लिखा होगा, "प्री-बुकिंग शुरू होते ही आपको अलर्ट कर दिया जाएगा।" 

Created On :   29 Aug 2017 8:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story